डीएम के निरीक्षण में गायब मिले 39 अधिकारी और कर्मचारी, रोका वेतन

वाणिज्य कर ब्लॉक राही विकास भवन स्थित कार्यालयों में मिली मनमानी सीडीओ को तीन दिवस में स्पष्टीकरण प्राप्त कर आख्या देने के दिये निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 11:46 PM (IST)
डीएम के निरीक्षण में गायब मिले 39 अधिकारी और कर्मचारी, रोका वेतन
डीएम के निरीक्षण में गायब मिले 39 अधिकारी और कर्मचारी, रोका वेतन

रायबरेली : सर्दी में दफ्तर लेटलतीफ पहुंचना अधिकारी और कर्मचारियों को भारी पड़ गया। शुक्रवार को डीएम सुबह 10:30 से 11 बजे के मध्य विकास भवन समेत कई कार्यालयों का निरीक्षण किया। 39 अधिकारी और कर्मचारी नदारद मिले। वेतन रोकने के साथ ही सीडीओ को तीन दिवस में स्पष्टीकरण प्राप्त कर आख्या देने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव सबसे पहले उपायुक्त वाणिज्य कर कार्यालय पहुंचे। यहां पर 28 में से 25 अधिकारी और कर्मचारी गायब मिले। तैनात कनिष्ठ सहायक कुलदीप कुमार द्वारा उपस्थिति पंजिका में जय प्रकाश मुख्य आरक्षी के हस्ताक्षर बनाते पकड़ा। उपायुक्त वाणिज्य कर को कनिष्ठ सहायक के विरूद्ध विभागीय अनुशासनिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। राही ब्लॉक में बीडीओ अनुपस्थित मिले। एडीओ आइएसबी दिनेश कुमार द्वारा बीडीओ के विषय में भ्रामक-गलत सूचना देने पर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए। विकास भवन में सहायक अभियंता लघु सिचाई कार्यालय में चार अधिकारी-कर्मचारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, बीएसए कार्यालय में डीसी, जिला युवा कल्याण अधिकारी सहित दो कर्मचारी, डीएसओ, जिला दिव्यांगज जन सशक्तीकरण अधिकारी आदि अनुपस्थित मिले।

इनसेट

बीडीओं और प्रधान को किया जवाब-तलब

डीएम ने ब्लॉक राही की ग्राम पंचायत राघनपुर में पंचायत भवन न बनने और गलत रिपोर्ट देने पर खंड विकास अधिकारी प्रतिकूल प्रविष्टि व प्रधान के वित्तीय अधिकार सीज क्यों न कर दिये जाने स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये है। एसडीएम सदर अंशिका दीक्षित को सरकारी जमीन पर खेती करने वाले दो व्यक्तियों और दोषी लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं मातृ शिशु कल्याण उपकेंद्र बंद मिलने पर एएनएम, आशा पर कार्रवाई के आदेश दिए।

छोटे ब<स्हृद्द-क्तञ्जस्>चों ने दिया जवाब, मिली शाबाशी

राघनपुर के निरीक्षण के बाद डीएम जिला मुख्यालय लौटने लगे। रूपामऊ रेलवे क्रासिग बंद होने पर थोड़ी देर तक इंतजार करना पड़ा। इसी दौरान दो छोटे ब<स्हृद्द-क्तञ्जस्>चों को खड़ा देखा तो नाम पूछा। ब<स्हृद्द-क्तञ्जस्>चों ने अजीत कक्षा सात और जयदीप कक्षा छह में पढ़ने की बात कही। अजीत से गणित के सवाल पूछे। तभी छोटे ब<स्हृद्द-क्तञ्जस्>चे जयदीप ने तपाक से जवाब दे दिया। इस पर डीएम ने शाबादी दी। कहा कि ब<स्हृद्द-क्तञ्जस्>चे के पिता को कलेक्ट्रेट में बुलवाकर प्रोत्साहित किया जाए।

chat bot
आपका साथी