एल-टू फैसिलिटी सेंटर में बढ़ाए गए सौ बेड

रविवार को 50 बेड बढ़े इतने ही और पहुंचे कोविड अस्पताल। अभी तक 250 बेडों पर थी उपचार की सुविधा सुधरेंगे हालात।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:19 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:19 AM (IST)
एल-टू फैसिलिटी सेंटर में बढ़ाए गए सौ बेड
एल-टू फैसिलिटी सेंटर में बढ़ाए गए सौ बेड

रायबरेली : एल-टू फैसिलिटी सेंटर रेलकोच कारखाना की क्षमता अब 350 बेड कर दी गई है। रविवार की रात 50 बेड बढ़ाए गए, इतने ही बेड और बढ़ जाएंगे। पहले यहां पर 250 बेड पर उपचार की सुविधा मिल रही थी। संक्रमण बढ़ने के साथ ही बेड बढ़ाने को लेकर लगातार शासन स्तर से निर्देश मिल रहे थे। स्वास्थ्य विभाग रेलकोच कारखाना के अस्पताल में ही कोरोना मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था करने में जुटा है।

जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए लेवल टू फैसिलिटी सेंटर खोला गया है। यहां पर मौजूदा समय में करीब सौ मरीज एडमिट हैं। कोविड संक्रमण की रफ्तार जिस तरह बढ़ रही है, उसके कारण बहुत ज्यादा संख्या में मरीज आने लगे हैं। इलाज में देरी न हो, इसलिए बेड की दरकार महसूस हुई। इसी क्रम में दो दिनों के भीतर यहां पर 100 बेड बढ़ा दिए गए हैं। 12 वेंटीलेटर हैं, मगर इन्हें चलाने के लिए बड़ी और प्रशिक्षित टीम की आवश्यकता है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एम्स प्रबंधन से संपर्क कर रहे हैं, ताकि यहीं पर वेंटीलेटर की सुविधा भी शुरू हो जाए। ऑक्सीजन के लिए रेलकोच अस्पताल से 150 सिलिडर मिलने के कारण काफी सहूलितय हो गई है। विभाग की ओर से सौ सिलिडर रिजर्व रखे गए हैं। हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. मनोज शुक्ल ने बताया कि मरीजों को बेहतर इलाज दिया जा रहा है। ऑक्सीजन भी पर्याप्त मात्रा में हमारे पास उपलब्ध है।

महामारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज :

लालगंज : एल-टू हॉस्पिटल प्रभारी ने कोतवाली में शिकायत की है कि कुछ मरीजों के तीमारदारों की वजह से अस्पताल में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। चिकित्सीय सेवाएं देने में भी दिक्कत आ रही है। उनकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत किया है।

chat bot
आपका साथी