पहुंची प्रशासन की सेना, 2118144 मतदाता डालेंगे वोट

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का अहम पड़ाव आ गया। गुरुवार को जिले में मतदान होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:45 PM (IST)
पहुंची प्रशासन की सेना, 2118144 मतदाता डालेंगे वोट
पहुंची प्रशासन की सेना, 2118144 मतदाता डालेंगे वोट

रायबरेली : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का अहम पड़ाव आ गया। गुरुवार को जिले में मतदान होगा। शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कराने के लिए ''प्रशासन की सेना'' मतदान केंद्रों पर पहुंच गई। 14765 पदों पर किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद होगा। सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो जाएगा, जो शाम छह बजे तक चलेगा।

जिले में ग्राम प्रधान के 988, जिला पंचायत सदस्य 52, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 1301 और ग्राम पंचायत सदस्य के 12425 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। इनमें से हरचंदपुर की कठवारा ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान का चुनाव एक प्रत्याशी की मृत्यु के कारण स्थगित हो गया। मतदान के लिए 3594 बूथ बनाए गए हैं, जिनपर 2118144 वोटर मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बुधवार को ब्लॉक स्तर पर बनाए गए सेंटरों से पोलिग पार्टियां भी रवाना की गईं, जो देर शाम तक गंतव्य तक पहुंच गईं। जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने सभी जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट और पीठासीन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि हर हाल में सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ करा दिया जाए। उन्होंने सुरक्षा कर्मियों को भी हर वक्त चौकन्ना रहने की हिदायत दी है।

--------------

कार्मिकों के अलावा सिर्फ पासधारक पाएंगे प्रवेश

डीएम ने कहा है कि मतदान केंद्रों पर कार्मिकों और पासधारकों के अलावा के मतदाता ही जाएंगे। किसी भी अन्य व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरह निषिद्ध होगा। किसी भी अभिकर्ता को बूथ के अंदर नहीं बैठने नहीं दिया जाएगा। मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी सही तरीके से कराने के निर्देश दिए हैं।

-----------

अफसरों ने किया निरीक्षण, जताई नाराजगी

प्रेक्षक राजेश कुमार त्यागी व अतिरिक्त प्रेक्षक रवि प्रकाश श्रीवास्तव के अलावा डीएम वैभव श्रीवास्तव, सीडीओ अभिषेक गोयल तथा अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष ने पोलिग पार्टियों की रवानगी के लिए बनाए गए सेंटरों का निरीक्षण किया। जहां खामी मिली, वहां नाराजगी भी जताई।

chat bot
आपका साथी