साढ़े तीन टन ऑक्सीजन लिक्विड संग मिले 1800 रेमडिसिविर इंजेक्शन

- अगले चार दिनों के लिए प्राण रक्षक रिजर्व एम्स को मिलेगी ज्यादा सप्लाई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:48 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:48 PM (IST)
साढ़े तीन टन ऑक्सीजन लिक्विड संग मिले 1800 रेमडिसिविर इंजेक्शन
साढ़े तीन टन ऑक्सीजन लिक्विड संग मिले 1800 रेमडिसिविर इंजेक्शन

रायबरेली : इस महीने ऑक्सीजन की उपलब्धता लगातार बनी हुई है। बुधवार को फिर से साढ़े तीन टन आक्सीजन लिक्विड गंगागंज स्थित प्लांट पर पहुंच गया। साथ ही शासन से 1800 रेमडिसिविर इंजेक्शन भी सीएमओ को मिल गए हैं। संक्रमण काल के बीच ये एक अच्छी खबर सामने आई है।

ऑक्सीजन प्लांट का संचालन लगातार होता रहे, इसको लेकर डीएम वैभव श्रीवास्तव काफी संजीदा हैं। इस प्लांट पर 18 टन लिक्विड प्रशासन द्वारा मुहैया कराया जा सका है। अभी आए साढ़े तीन टन लिक्विड से अगले चार दिनों तक ऑक्सीजन का उत्पादन होता रहेगा। संक्रमितों के लिए संकटकाल में जरूरी रेमडिसिविर इंजेक्शन भी आ गया है। इसकी 1800 डोज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीरेंद्र सिंह को प्राप्त हुई हैं। कोरोना संक्रमण को हराकर वे भी काम पर लौट आए हैं। उन्होंने बताया कि आवश्यकता के अनुसार एम्स और एल-टू हॉस्पिटल को ये इंजेक्शन उपलब्ध कराए जाएंगे। तीन-चार दिन पहले भी 1100 इंजेक्शन मिल चुके हैं। मौजूदा समय में इनकी पर्याप्त डोज हमारे पास है। ऑक्सीजन प्लांट के संचालक सुमित चौबे ने बताया कि लगातार लिक्विड मिलने से ऑक्सीजन उत्पादन में दिक्कत नहीं आ रही है।

कोरोना से चार लोगों की मौत

कोरोना संक्रमण से चार लोगों की मौत हुई है। संक्रमित मरीज ऊंचाहार, शिवगढ़, खीरों और शहर के छोटा घोसियाना के रहने वाले थे। कुल 62 लोग संक्रमित मिले हैं। 217 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। 1459 सक्रिय केस हैं। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि गंभीर रोग से ग्रसित मरीज ही संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती हों। ऑक्सीजन लेवल 95 से कम होने पर या पल्स रेट गिरने पर चिकित्सक से सलाह लेना बेहद जरूरी है। बीमारी को गंभीरता से लें और सतर्कता बरतें। सुरक्षा नियमों का पालन बेहद जरूरी है।

chat bot
आपका साथी