संकट की घड़ी में मददगार बनी माननीयों की निधि

-स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के हो रहे प्रबंध

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:09 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:09 AM (IST)
संकट की घड़ी में मददगार बनी माननीयों की निधि
संकट की घड़ी में मददगार बनी माननीयों की निधि

रायबरेली : कोरोना महामारी के मुश्किल घड़ी में हर तरफ भय का माहौल। संसाधनों की कमी से अस्पताल के बाहर लंबी-लंबी कतारें। दवा से लेकर ऑक्सीजन तक के लिए दिन-रात जूझते तीमारदार। अप्रैल और मई के ये ²श्य शायद ही कोई कभी भूल सकेगा। व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए प्रशासनिक महकमा जी-जान से लगा रहा। अधिकारी-कर्मचारी कर्तव्य पथ पर डटे रहे। ऐसे में माननीय आगे आए। मदद के लिए उस सरकारी खजाने का मुंह खोल दिया, जिससे उनके क्षेत्र में विकास योजनाओं को रफ्तार मिलनी थी। इनसेट

निधि- सांसद, एमएलसी, विधायक 1.17 करोड़- सांसद सोनिया गांधी

20 लाख- अमेठी सांसद स्मृति ईरानी

50 लाख- एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह

25 लाख- एमएलसी दीपक सिंह

50 लाख- सदर विधायक अदिति सिंह

25 लाख- सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह

18 लाख- बछरावां विधायक रामनरेश रावत

20 लाख- स्नातक एमएलसी अवनीश सिंह

बेहतर व्यवस्था, हर हालात से जूझने की क्षमता

माननीयों से मदद मिलने के बाद चिकित्सीय व्यवस्था में काफी सुधार हुआ। सांसद सोनिया गांधी की निधि से जिला अस्पताल के 127 और केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी की निधि से डीह सीएचसी में 30 बेड पर ऑक्सीजन पाइप लाइन की व्यवस्था हुई। एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने 260 लीटर प्रति मिनट क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट व बछरावां विधायक रामनरेश रावत ने जंबो टाइप ऑक्सीजन सिलिडर की खरीद में मदद की। सदर विधायक अदिति सिंह ने जिला महिला अस्पताल में 176 प्वाइंट ऑक्सीजन पाइप लाइन, एमएलसी दीपक सिंह 100 ऑक्सीजन सिलिडर, स्नातक एमएलसी अवनीश सिंह ने रोहनियां सीएचसी के 30 बेड पर ऑक्सीजन पाइप लाइन की व्यवस्था में मदद की।

इनकी सुनें

कोरोना महामारी में सांसद और विधायक निधि से मिली धनराशि को स्वास्थ्य सुविधाओं पर खर्च किया जा रहा है। ऑक्सीजन की समस्या अब नहीं होगी। ऑक्सीजन प्लांट के साथ ही बेड तक ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है।

प्रेमचंद पटेल, पीडी डीआरडीए

chat bot
आपका साथी