कोरोना से चार लोगों की मौत, 71 संक्रमित

कोरोना संक्रमित चार लोगों की मौत हो गई है। 24 घंटे के भीतर 71 लोग संक्रमित ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:24 PM (IST)
कोरोना से चार लोगों की मौत, 71 संक्रमित
कोरोना से चार लोगों की मौत, 71 संक्रमित

रायबरेली : कोरोना संक्रमित चार लोगों की मौत हो गई है। 24 घंटे के भीतर 71 लोग संक्रमित मिले हैं और 108 लोग महामारी को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय केस भी घटकर 1219 बचे हैं।

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि जनपद में अब तक 16099 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से 14587 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमण की रफ्तार कुछ कम हुई है, लेकिन संक्रमितों के मौत का ग्राफ अभी कम नहीं हो रहा है। ऐसे में बचाव ही सबसे अहम है। सुरक्षा नियमों का पालन जरूर करें। बिना मास्क लगाए घर से न निकलें। शारीरिक दूरी बनाकर रखें। तीन बार भाप और काढ़ा जरूर लें। कोरोना के लक्षण दिखने पर तुरंत जांच कराएं और चिकित्सक से सुझाव लेकर उपचार शुरू कर दें।

महज 22 फीसदी वैक्सीनेशन

मंगलवार को महज 22 फीसद लोग ही टीकाकरण कराने केंद्रों पर पहुंचे। 3420 लोगों का लक्ष्य निर्धारित किया गया था और वैक्सीनेशन सिर्फ 774 लोगों का किया जा सका। टीकाकरण को लेकर लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन सेंटरों पर टीका लगवाने आने वालों की संख्या दिन ब दिन घटती जा रही है।

एक माह में 24 मौतों पर भी नहीं जागे अफसर

टेकारी दांदू गांव में एक माह में करीब 24 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद भी अब तक अफसर नहीं जागे। ग्रामीणों की न तो जांच कराई गई न ही गांव में सैनिटाइजेशन हुआ। इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

उक्त ग्राम पंचायत में पंचायत चुनाव के बाद से काफी संख्या में लोग सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार से पीड़ित थे। इसके बाद एक माह में गांव में 24 लोग जान भी गवां चुके हैं। एक-एक करके हुई मौतों से ग्रामीण परेशान हो गए। सभी को गांव में महामारी फैलने का अंदेशा हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि इतनी संख्या में मौत होने के बाद भी अब तक गांव में सैनिटाइजेशन नहीं कराया गया। कोई स्वास्थ्य टीम भी गांव जांच करने नहीं पहुंची। सीएचसी प्रभारी डॉ. तारिक इकबाल ने बताया कि सूचना मिली है। गांव में स्वास्थ्य टीम को भेजकर लोगों की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी