कमोली गांव में मिले वायरल फीवर के 70 मरीज

- सीएचसी से नहीं आई टीम तो ग्रामीणों ने कंट्रोल रूप पर दी सूचना नहीं मिला कोरोना का एक भी केस 1200 लोगों का टीकाकरण

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:55 PM (IST)
कमोली गांव में मिले वायरल फीवर के 70 मरीज
कमोली गांव में मिले वायरल फीवर के 70 मरीज

रायबरेली: पूरे गड़रियन मजरे कमोली गांव में शनिवार को वायरल फीवर के 70 मरीज मिले हैं। सूचना के बाद स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई। मौके पर पहुंची टीम ने जांच के बाद सभी को दवाएं दी हैं। इन लोगों का रविवार को कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

उक्त गांव की आबादी करीब पांच सौ है। मौसम में बदलाव के साथ ही यहां बुखार ने पैर पसारने शुरू कर दिए। महज कुछ दिनों में वायरल फीवर बहुत तेजी से फैला। गांव के लोग जब बीमारी से आजिज आ गए तो सीएचसी के अफसरों को सूचना दी। स्वास्थ्य टीम न आने पर ग्रामीणों ने इंटीग्रेटेड कंट्रोल को सूचना दी। प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर शनिवार को सीएचसी से ही स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची और करीब दो सौ लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इनमें से 70 लोग बुखार से पीड़ित मिले। इन सभी को दवाएं दी गईं और चिकित्सीय सुझाव दिए गए। अधीक्षक डॉ. एमपी शर्मा ने बताया कि गांव के लोगों का रविवार को कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। बुखार संबंधी जांच भी होगी।

नहीं मिला एक भी संक्रमित

शनिवार को कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया। रिकवर मरीजों की संख्या भी शून्य रही। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि करीब 1200 लोगों का टीकाकरण किया गया है। रात में वैक्सीन आने की उम्मीद है। सोमवार को समय से टीकाकरण शुरू कराने की संभावना है। तीसरी लहर की आशंका बनी हुई, इसलिए सुरक्षा नियमों का पालन जरूर करें। मास्क लगाना न भूलें। समय-समय पर हाथ सैनिटाइज करते रहें।

chat bot
आपका साथी