खाली हाथों को मिला काम तो खिले चेहरे

- राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में 54 कंपनियों में रोजगार के लिए 10 हजार ने किए आवेदन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:25 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:25 AM (IST)
खाली हाथों को मिला काम तो खिले चेहरे
खाली हाथों को मिला काम तो खिले चेहरे

रायबरेली: राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गोरा बाजार में शनिवार को रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इसमें 54 कंपनियों ने प्रतिभाग किया। रोजगार मिलने के बाद युवाओं के चेहरे खिल गए।

सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह, श्रम सेवायोजन एवं कामगार आयोग सदस्य सुशील गुप्ता, संयुक्त

निदेशक एससी तिवारी, आइएमसी चेयरमैन सुरेश चंद गुप्ता, उपनिदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन मयंक

गंगवार ने मेला का शुभारंभ किया। इसमें 54 कंपनियों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान 10 हजार से अधिक युवक-युवतियों ने प्रतिभाग किया। साक्षात्कार के माध्यम से 4768 लोगों का चयन किया गया। खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा स्वरोजगार के लिए सरकारी योजनाओं व ऋण आदि के बारे में बताया गया। कौशल विकास संस्थान, बड़ौदा ग्रामीण बैंक ने मुद्रा योजना, खाद्य एवं प्रसंस्करण विभाग ने भी योजनाओं की जानकारी दी। अविचल खुबेले अध्यक्ष आइआइए, आरएन त्रिपाठी प्रधानाचार्य आइटीआइ, नूपुर, उदय नारायण, आलोक मिश्रा जिला सेवायोजन

अधिकारी, राजीव कुमार सिंह, संजय वर्मा ने योजनाओं के बारे में बताया। मुख्य अतिथि ने 10 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया। संचालन सीएम श्रीवास्तव प्रभारी ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट ने किया। दीपक सिंह, नदीम खान, सुरेंद्र सिंह, सचिन गुप्ता, शैलेंद्र सिंह, जयमल सिंह, संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

युवा बोले, रोजगार के लिए अच्छी पहल

पहले रोजगार के लिए कंपनियों के चक्कर लगाने पड़ते थे। अब ऐसा नहीं हो रहा है। यह बात रोजगार की आस में आई नीतू रानी ने कही। रूचि यादव ने कहा कि इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। बलवंत और सुजीत कुमार का कहना है कि इससे बेरोजगारी कम होगी। अभिषेक यादव, अरुण कुमार ने इस पहल की प्रशंसा की। कहा कि हर महीने रोजगार मेले का आयोजन होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी