खाकी की संवेदनशीलता से बचीं तीन जिदगियां

- पति से हुआ विवाद तो दो बचों संग कटने के लिए ट्रैक पर बैठ गई महिला -कोतवाली ऊंचाहार क्षेत्र का मामला

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:48 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:48 PM (IST)
खाकी की संवेदनशीलता से बचीं तीन जिदगियां
खाकी की संवेदनशीलता से बचीं तीन जिदगियां

रायबरेली : पति से विवाद हुआ तो दो बच्चों संग महिला खुदकुशी करने के लिए रेलवे ट्रैक पर बैठ गई। ट्रेन आती, उससे पहले ही रेलवे चौकी प्रभारी की निगाह उसपर पड़ गई। आनन-फानन महिला को ट्रैक से हटाया। साथ ही उसे व बच्चों को भोजन कराया। गांव के प्रधान पति को बुलाकर महिला को उनके साथ घर भेज दिया।

महिला हिसामपुर मजरे खुर्रमपुर गांव की रहने वाली है। बताया कि कहासुनी होने पर पति ने उसको पीट दिया था। इसी से आहत होकर वह आत्महत्या करने पैदल ही घर से ऊंचाहार रेलवे स्टेशन के लिए निकल पड़ी। दुधमुंही बच्ची को गोद में लिया और पांच साल की बेटी का हाथ पकड़ वह रेलवे ट्रैक पर पहुंच गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि महिला काफी देर से रेलवे ट्रैक पर बैठी थी। इसी बीच उधर से जीआरपी चौकी प्रभारी पप्पू सिंह निकले तो उनकी नजर पड़ गई। उन्होंने सबसे पहले तीनों को ट्रैक से हटाया और चौकी ले आए। महिला व बच्चों को खाना खिलाया, फिर कारण पूछा। महिला ने उन्हें आपबीती सुनाई। चौकी प्रभारी ने उसके गांव के प्रधान पति विनय शुक्ल को स्टेशन पर बुलाया। कहा कि ऊंचाहार पुलिस की मदद से पारिवारिक विवाद का निपटारा कराएं, ताकि भविष्य में महिला का उत्पीड़न न हो।

ऊंचाहार कोतवाल विनोद कुमार सिंह ने बताया कि महिला का उत्पीड़न किसी हाल में नहीं होने दिया जाएगा। पति-पत्नी को बुलाकर काउंसिलिग कराई जाएगी। यदि इसके बाद भी अत्याचार किया गया तो आरोपित पति के विरुद्ध कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि पूरे प्रकरण की जानकारी ली जा रही है।

chat bot
आपका साथी