गुणवत्तापूर्ण कराएं कार्य : डीएम

एम्स और डायट का किया निरीक्षण

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 12:07 AM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 12:07 AM (IST)
गुणवत्तापूर्ण कराएं कार्य : डीएम
गुणवत्तापूर्ण कराएं कार्य : डीएम

रायबरेली : जिलाधिकारी ने बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

डीएम वैभव श्रीवास्तव ने एम्स में निरीक्षण के दौरान जल निगम व संबंधित अधिकारियों को मलबा हटवाने, मिट्टी उपलब्ध कराने और पानी की टंकी को तोड़ने के लिए नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान एम्स के मेडिकल कॉलेज, ओपीडी, लेक्चर रूम आदि का निरीक्षण किया। इसके बाद डायरेक्टर अरविद्र राजवंशी से भी मुलाकात की। वहीं डायट में बीएसए विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हॉल व बाउंड्रीवाल निर्माण नहीं हुआ है। इस पर उन्होंने इस्टीमेट बनवाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके बाद संस्थान में दिव्यांग व छात्रावास हॉल के कमरों का निरीक्षण किया। प्राचार्य को साफ-सफाई की व्यवस्था को ठीक रखने के निर्देश दिए।

कोरोना के 29 नए मरीज मिले, 10 हुए स्वस्थ रायबरेली : वैक्सीन के इंतजार के बीच कोरोना के नए मरीजों का मिलना भी जारी है। बुधवार को भी 29 नए मरीज सामने आए। 10 पुराने संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सीएमओ ऑफिस के स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि 2649 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। 1850 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। अब तक कुल 5187 पॉजिटिव यहां मिले हैं। इनमें से 4851 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 230 केस अभी एक्टिव हैं। पहले चरण में नौ हजार लोगों को टीके लगने हैं। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। सिर्फ वैक्सीन का इंतजार है। पहले चरण में वैक्सीनेशन के लिए 510 वैक्सीनेटर प्रशिक्षित किए गए हैं। प्राइवेट इंस्टीट्यूट में प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षुओं को भी इसमें शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी