दो को डेंगू, चौबीस से ज्यादा लोगों को बुखार

रायबरेली : महराजगंज थानाक्षेत्र के मऊ गांव में दो दर्जन से अधिक लोग संक्रामक बुखार की चपेट में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 12:41 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 12:41 AM (IST)
दो को डेंगू, चौबीस से ज्यादा लोगों को बुखार
दो को डेंगू, चौबीस से ज्यादा लोगों को बुखार

रायबरेली : महराजगंज थानाक्षेत्र के मऊ गांव में दो दर्जन से अधिक लोग संक्रामक बुखार की चपेट में है। क्षेत्र में दहशत का माहौल है वहीं दो मरीजों मे डेंगू सकारत्मक पाया गया है। इनका जिले के एक निजी अस्पताल में इलाज जारी है। पिछले एक सप्ताह से लोग मच्छर जनित संक्रामक बीमारी के चपेट में हैं। गांव में साफ सफाई व दवा का छिड़काव न होने से परेशानियां बढ़ रही हैं।

तहसील मुख्यालय से करीब दस किलोमीटर स्थित मऊ गांव के लोगों में तेज बुखार, सिरदर्द, उल्टी, मांसपेशियों तथा हड्डियों में दर्द व चकत्ते शरीर पर दिखाई पड़ रहे हैं जिससे चलते मऊ गांव के मऊ शर्की में

संजय ¨सह, शीतला बक्श ¨सह, रामदेवी पत्नी रामकिशन, शहनाज बानो, संत दयाल मौर्या, रामपाल मौर्या, धनराजा आदि तथा मऊ बजार में झसन अली, अशरफ, शमी, रऊफ़, वहिदा, सफ़यिा बानो, नफरीन बानो, अयाज, लारेब, सलमान व मऊ गर्वी में लाल ¨सह, रामावती संक्रामक बीमारी की चपेट में हैं। संजय ¨सह व उनके पिता शीतला बक्स ¨सह डेंगू के चपेट में आ गए हैं इनका इलाज रायबरेली के एक निजी अस्पताल में किया जा रहा है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. राधाकृष्णा ने बताया की आशा, एएनएम तथा स्वास्थ्य चिकित्सकों की टीम भेज कर लोगों की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी