पाहो में फिर मिला कोरोना संदिग्ध, बढ़ीं धड़कनें

दो पॉजिटिव में एक के स्वस्थ होने के बाद मिली थी कुछ राहत बंदिशों के बीच हॉटस्पॉट में रहे रहे लोगों में दशहत का माहौल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 12:40 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 03:34 AM (IST)
पाहो में फिर मिला कोरोना संदिग्ध, बढ़ीं धड़कनें
पाहो में फिर मिला कोरोना संदिग्ध, बढ़ीं धड़कनें

रायबरेली : दो संक्रमितों में से एक के स्वस्थ और कोई नया मरीज न निकलने के बाद पाहो के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली थी। बंदिशों की बेड़ियों में जकड़े इस गांव के लोग हॉटस्पॉट से निकलने की उम्मीद लगाए बैठे थे। इसी बीच बुधवार को एक और संदिग्ध मरीज मिलने से ग्रामीणों की धड़कनें बढ़ गईं।

क्षेत्र के बैशनखेड़ा मजरे पाहो निवासी एक युवक तीन जून को दिल्ली से आया था। बताते हैं कि रास्ते में ही वह बीमार पड़ गया था। उसे तेज बुखार था। इस हालत में बड़ी मुश्किल से वह घर तक पहुंच सका। इसका पता चलने के बाद आशा बहू ज्ञानवती ने मामले की सूचना सीएचसी खीरों को व विभागीय अधिकारियों को दी।

तब सीएचसी से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीमार युवक का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इसके बाद उसे कोरोना का संदिग्ध मानते हुए तत्काल एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया गया। सीएचसी प्रभारी डॉ. भावेश सिंह ने बताया कि संदिग्ध कोरोना के मरीज को जिला अस्पताल भेजा गया है। वहां उसे आइसोलेशन में रखकर जांच कराई जाएगी।

पिछले महीने मिले थे दो पॉजिटिव

गौरतलब है कि पिछले महीने ग्राम पंचायत पाहो में दो कोरोना पॉजिटिव मिले थे। वैसे तो ग्राम पंचायत में कई पुरवे हैं, लेकिन यह दोनों खास पाहो के ही रहने वाले हैं। इनके संक्रमित मिलने के बाद इस पुरवे को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया था। हालांकि, इनमें से एक मरीज स्वस्थ्य हो चुका है। लेकिन, दूसरे मरीज सक्रिय होने के कारण अभी इलाके को हॉटस्पॉट से हटाया नहीं गया है। अब नए कोरोना संदिग्ध के मिलने के बाद लोगों में खौफ का माहौल है।

chat bot
आपका साथी