कोरोना से शिक्षक समेत छह लोगों की मौत

कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:11 PM (IST)
कोरोना से शिक्षक समेत छह लोगों की मौत
कोरोना से शिक्षक समेत छह लोगों की मौत

रायबरेली : कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को कोरोना संक्रमित शिक्षक समेत छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 272 नए केस सामने आए। सक्रिय केस 1400 के करीब पहुंच गए हैं। नाइट क‌र्फ्यू लगने के बाद भी संक्रमण पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है, जोकि सभी के लिए खतरे की घंटी है।

आइटीआइ निवासी 52 वर्षीय महिला, राजापुर सलोन के 70 वर्षीय वृद्ध, रतापुर के 37, बछरावां के 45 वर्षीय युवक और सब्जी मंडी लालगंज की 52 वर्षीय महिला तथा मिल एरिया निवासी 51 वर्षीय शिक्षक की कोरोना से मौत हुई है। शहर से लेकर गांव तक 272 केस मिले हैं, जोकि अब तक का रिकॉर्ड है। सुरक्षा नियमों का अनुपालन न करने के कारण भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मास्क न लगाना और शारीरिक दूरी का पालन न करना लोगों को भारी पड़ रहा है। सक्रिय केस जो फरवरी में घटकर 20 पहुंच गए थे, मार्च और अप्रैल में तेजी से संक्रमण फैलने के कारण अब 1403 हो गए हैं। 138 लोगों की मौत हो चुकी है। महज 25 फीसद टीकाकरण, डीएम ने लगवाया टीका

रविवार को 5400 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया। महज 25 फीसद लोग ही टीका लगवाने पहुंचे। डीएम वैभव श्रीवास्तव ने भी टीका लगवाया। वैक्सीनेशन को लेकर लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं, जबकि वैक्सीन लगने से इम्युनिटी बढ़ती है, जिससे कोरोना को हराया जा सकता है। आज और कल न्यायालय बंद पॉक्सो कोर्ट में तैनात लिपिक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोविड प्रोटोकाल के तहत बुधवार और गुरुवार को दीवानी न्यायालय पूरी तरह सील रहेगा। यह जानकारी प्रभारी जिला जज ने दी है।

chat bot
आपका साथी