सर्दी की दस्तक, ठिठुर रहे जरूरतमंद

रायबरेली सर्दी की दस्तक हो चुकी है। सुबह-शाम बिना गर्म कपड़ों के निकलना मुश्किल होने लगा है। कूलर और एसी पैक हो गए हैं। सूरज ढलने के बाद पंखे की हवा भी कंपकंपी छुड़ाने लगी है। इसके बावजूद न तो प्रशासन हरकत में आया है और न ही नगर पालिका की नींद टूटी। ऐसे में बेघर-बेसहारा लोग रात में ठिठुरने को विवश हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 12:01 AM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 12:01 AM (IST)
सर्दी की दस्तक, ठिठुर रहे जरूरतमंद
सर्दी की दस्तक, ठिठुर रहे जरूरतमंद

रायबरेली : सर्दी की दस्तक हो चुकी है। सुबह-शाम बिना गर्म कपड़ों के निकलना मुश्किल होने लगा है। कूलर और एसी पैक हो गए हैं। सूरज ढलने के बाद पंखे की हवा भी कंपकंपी छुड़ाने लगी है। इसके बावजूद न तो प्रशासन हरकत में आया है और न ही नगर पालिका की नींद टूटी। ऐसे में बेघर-बेसहारा लोग रात में ठिठुरने को विवश हैं।

बेसहारा लोगों की रात सड़कों की फुटपाथ और दुकानों के बाहर कटती है। गर्मी व बारिश में तो किसी तरह काम चल जाता है। ठंडक में खासा परेशानी उठानी पड़ती है। जेल रोड, जीआइसी, जिला अस्पताल, डीएम आवास और मामा चौराहे के पास स्थित रैन बसेरों में हर साल ऐसे लोगों की सहूलियत के इंतजाम किए जाते हैं। रजाई-गद्दे तो कहीं पुआल की व्यवस्था होती है। इस बार अब तक जिम्मेदारों की नींद नहीं टूटी। स्थिति यह है कि रैन बसेरों की सफाई भी नहीं कराई गई है।

इनसेट गलन का कर रहे इंतजार

चंदापुर कोठी, मंसा देवी मंदिर, रेलवे स्टेशन, सुपर मार्केट और बस स्टेशन के पास कभी भी रात के वक्त लोगों को फुटपाथ व दुकानों के बाहर लेटे हुए देखा जा सकता है। अभी से रैन बसेरों में कुछ इंतजाम कर दिए जाएं तो इन्हें काफी राहत मिलेगी, लेकिन अफसरों को शायद गलन व कोहरा पड़ने का इंतजार है।

ईओ बोले-अतिक्रमण हटाने में व्यस्त हूं

रैन बसेरों में अव्यवस्थाओं पर जब नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी बीएम मिश्र से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी अतिक्रमण हटाने को लेकर व्यस्त हूं। कुछ देर बाद ही इस संबंध में कुछ बता सकूंगा।

chat bot
आपका साथी