तार टूटा तो कहीं चिपके तार, बिजली हुई गुल

उपभोक्ताओं को उठानी पड़ी दिक्कतें महकमे के खिलाफ रही नाराजगी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 11:47 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 11:47 PM (IST)
तार टूटा तो कहीं चिपके तार, बिजली हुई गुल
तार टूटा तो कहीं चिपके तार, बिजली हुई गुल

रायबरेली : सर्दी के रंग दिखाने के साथ ही बिजली आपूर्ति व्यवस्था साथ छोड़ने लगती है। लाइनों में खामियां आने का सिलसिला चालू हो गया है। रविवार को एक जगह बिजली का तार टूट गया तो दूसरी जगह उनके चिपकने से बिजली गुल हो गई। इसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बिजली उपकेंद्र गोरा बाजार से निकले बस्तेपुर फीडर का तार झूलेलाल मंदिर के निकट भोर में टूट गया था। इसके कारण कृष्णा नगर, बस्तेपुर समेत फीडर से जुड़े दर्जन भर मुहल्लों में कई घंटे बिजली गुल रही। इससे लोगों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ीं। किसी ने पानी का संकट झेला तो कोई हीटर और ब्लोअर के न चलने से परेशान हुआ। उधर, देर शाम प्रगतिपुरम उपकेंद्र से जुड़े निराला नगर मुहल्ले में बिजली के तारों के आपस में चिपक जाने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित रही। उधर, अधिशासी अभियंता ओपी सिंह का कहना है कि तार टूटने की जानकारी हुई थी। केबल चिपकने से आपूर्ति बाधित रही, इस बारे में पता नहीं चला। सर्दी के मौसम को देखते हुए सभी अभियंताओं को हर वक्त अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

इनसेट अभियंताओं ने मनाया स्थापना दिवस रायबरेली : मलिकमऊ रोड स्थित एक होटल में राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन का स्थापना दिवस मनाया गया। विद्युत प्रशिक्षण संस्थान के उपनिदेशक एके सिंह इसके मुख्य अतिथि रहे। समारोह में अभियंताओं ने संगठन के गठन पर विस्तार से चर्चा की। संचालन जिला सचिव जय प्रकाश पटेल ने किया। इस मौके एक्सईएन ओपी सिंह, घनश्याम, जय सिंह, एई प्रगति अजय आदि अभियंतागण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी