आरेडिका में सात घरों का ताला तोड़ लाखों का माल ले उड़े चोर

-- कड़ा सुरक्षा पहरा होने के बावजूद वारदात को अंजाम देने में सफल रहे शातिर -- रेलकोच परिसर में कैसे दाखिल हुए चोर सीसी फुटेज खंगाल रही पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:45 PM (IST)
आरेडिका में सात घरों का ताला तोड़ लाखों का माल ले उड़े चोर
आरेडिका में सात घरों का ताला तोड़ लाखों का माल ले उड़े चोर

रायबरेली: आधुनिक रेलडिब्बा कारखाना लालगंज के टाइप-4 कालोनी में रविवार की रात सात आवासों का ताला तोड़कर चोरों ने नगदी, आभूषण समेत लाखों का माल पार कर दिया। कड़ी सुरक्षा वाले कारखाने के आवासीय परिसर में पहली बार आवासों में चोरियां हुई हैं। आरपीएफ के अफसर और पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

आवासीय परिसर में टाइप-4 कालोनी में दो मंजिला आवास बने हुए हैं। यहां रहने वाले वरिष्ठ अनुभाग अभियंता डिजाइन केके श्रीवास्तव के यहां से साढ़े चार लाख की नगदी, एसएसई (सीनियर सेक्शन इंजीनियर) योगेश गुप्ता के आवास से पांच हजार नगदी और करीब सात लाख के जेवरात चोरों ने पार कर दिए। एसएसई क्वालिटी पुनेश दुबे, मुख्य कार्यालय अधीक्षक इलेक्ट्रिकल अरूण राय, चीफ नर्सिंग सुपरिटेंडेंट गोविद, एसएसई अनूप जौहरी, एसएसई इलेक्ट्रिकल शिवशंकर विश्वकर्मा के कमरों से भी जेवरात या नगदी चोरी गई है। इनके अलावा चोरों ने दूसरे सामान पर हाथ नहीं लगाया। रविवार की रात इन सभी आवासों में ताला लगा था। केके श्रीवास्तव और योगेश गुप्ता लखनऊ गए हुए थे। चोरों ने जिन आवासों में चोरियां की, उनके अगल-बगल के कमरों में बाहर से कुंडी लगा दी थी। सोमवार की सुबह जब दूसरे आवासों के लोग उठे तो उन्हें पीछे के दरवाजे से बाहर निकलना पड़ा, तब वारदात की जानकारी हुई और पुलिस को सूचना दी गई। कोतवाल राजेश सिंह ने फोरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य संकलन कराया। आरपीएफ आइजी एसके सैनी, आरपीएफ इंस्पेक्टर सुरेंद्र मौर्य भी तहकीकात में लगे रहे। मुख्य गेट पर लगे सीसी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

वैवाहिक समारोह के बहाने चोरों के घुसने की आशंका

आरेडिका के आवासीय परिसर और कारखाना दोनों के मुख्य गेटों पर आरपीएफ समेत सैनिक कल्याण निगम के कर्मचारियों का कड़ा पहरा रहता है। रविवार को आवासीय परिसर में रेलकोच के अफसर की बेटी की शादी थी, जिसमें शिरकत करने बाहर से लोग आए थे। अंदेशा जताया जा रहा है कि इसी बात का फायदा उठाकर चोर आवासीय परिसर में घुस आए होंगे और वारदात को अंजाम देकर निकल भी गए होंगे।

सुरक्षा व्यवस्था में हो सुधार

कर्मचारी नेता नैब सिंह ने आरेडिका के सचिव, महाप्रबंधक वीके दुबे से मुलाकात कर कहा कि प्राइवेट गार्डाें को हटाकर सेवानिवृत्त सैनिकों को ही सुरक्षा में लगाया जाए। पूरे परिसर को सीसी कैमरे लगाए जाएं। अफसर में व्यवस्था में सुधार का आश्वासन दिया है।

वर्जन,

आरेडिका में चोरी की वारदात हुई है। पुलिस संग एसओजी को भी तहकीकात में लगाया गया है। जल्द ही वारदात का खुलासा किया जाएगा।

विश्वजीत श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी