किसानों की समस्याएं लेकर कलेक्ट्रेट पहुंची भाकियू

पदाधिकारियों ने डीएम कार्यालय में ज्ञापन देकर उठाई दिक्कतों को दूर कराने की मांग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:05 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:05 AM (IST)
किसानों की समस्याएं लेकर कलेक्ट्रेट पहुंची भाकियू
किसानों की समस्याएं लेकर कलेक्ट्रेट पहुंची भाकियू

रायबरेली : बिजली, पानी, खाद समेत किसानों की अन्य समस्याएं लेकर भारतीय किसान यूनियन शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंची। इनसे संबंधित ज्ञापन पदाधिकारियों ने डीएम कार्यालय में दिया। साथ ही दिक्कतों को अति शीघ्र दूर कराने की मांग उठाई।

डीएम को संबोधित ज्ञापन में धान क्रय केंद्रों पर खरीदी गई उपज का तत्काल भुगतान करने, विधवा, विकलांग और वृद्धावस्था पेंशन दिलाने, किसानों व मजदूरों का बिजली का बिल माफ करने, तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने की मांग प्रमुखता से रखी। इसके अलावा प्रयागपुर नंदौरा के आंगनबाड़ी केंद्र में घी का वितरण न होने की शिकायत दर्ज कराई। इस मनमानी की जांच कराकर पात्रों तक बाल विकास परियोजनाओं का लाभ पहुंचाने की मांग की। इसी के साथ सरकारी क्रय केंद्रों पर सफेद भूसी का धान तौलाने की मांग भी की गई। इस मौके पर जिलाध्यक्ष मुरली अग्रहरि, मदनलाल तिवारी, रामलखन सिंह, सुमन, विद्यावती, विशंभर तिवारी आदि मौजूद रहे। मौके पर मौजूद सभी ने किसान समस्याओं के कम से कम समय में निस्तारण की मांग की।

किसान बिल के विरोध में सौंपा तहसीलदार को ज्ञापन

ऊंचाहार : भारतीय किसान सेना के जिलाध्यक्ष सूरज सिंह की अगुवाई में पदाधिकारी शुक्रवार को तहसील पहुंचे। यहां एसडीएम के न होने पर तहसीलदार अभिनव पाठक को ज्ञापन सौंपा। इसमें तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग की।

जिलाध्यक्ष सूरज सिंह ने कहा कि मांग पूरी न हुई तो गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसान ट्रैक्टर ट्राली से शांति पूर्वक दिल्ली के लिए कूच करेंगे। रजवंत सिंह, संतोष शुक्ला, कृपाशंकर त्रिपाठी, अनुज सिंह, संजय सिंह, अर्पित सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी