श्री भवानी पेपर मिल की लगी बोली, परिणाम आना बाकी

रायबरेली उद्योग जगत की शान रही जिले की श्री भवानी पेपर मिल आखिरकार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:23 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:23 AM (IST)
श्री भवानी पेपर मिल की लगी बोली, परिणाम आना बाकी
श्री भवानी पेपर मिल की लगी बोली, परिणाम आना बाकी

रायबरेली : उद्योग जगत की शान रही जिले की श्री भवानी पेपर मिल आखिरकार नीलामी की प्रक्रिया में शामिल हो गई। सोमवार को इसके लिए आनलाइन बोली लगाई गई। हालांकि, इसका परिणाम अभी आना बाकी है। उम्मीद है कि मंगलवार को फैक्ट्री के नए मालिक के नाम से पर्दा उठ जाएगा। 40.62 एकड़ क्षेत्रफल में फैली इस फैक्ट्री की अनुमानित कीमत 45 करोड़ रखी गई थी।

सुलतानपुर रोड पर औद्योगिक क्षेत्र में यह फैक्ट्री स्थित है। 1982 में इसकी स्थापना हुई थी। अधिकारियों व कर्मचारियों को मिलाकर करीब 950 लोग यहां पर काम करते थे। शुरुआत में साल दर साल मुनाफा कमाने वाली यह फैक्ट्री वर्ष 2012 के बाद से घाटे में आने लगी। कर्मचारियों को निकाला जाने लगा और फिर 2015 में यहां ताला लग गया। बकाए की अदायगी न होने के कारण मामला नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में चला गया। वहां से इसकी नीलामी के लिए लेक्यूडेटर नियुक्त कर दिया गया। फैक्ट्री के लिए मिला सिर्फ एक खरीददार

फैक्ट्री के लिए सोमवार को नीलामी प्रक्रिया कराई जानी थी। शाम करीब चार बजे यह कार्यवाही आनलाइन शुरू हुई। फैक्ट्री के सूत्रों का कहना है कि वाराणसी और गाजियाबाद से दो पार्टियां इसे देखने के लिए आई थीं, लेकिन नीलामी के लिए सिर्फ एक आवेदन ही आया। कर्मचारियों में जगी उम्मीद

पेपर मिल भले ही बंद हो गई, लेकिन इसमें काम करने वाले बहुत से कर्मचारियों का भुगतान अभी बाकी है। इन कर्मचारियों को भी उम्मीद है कि नीलामी के बाद शायद फैक्ट्री फिर से चल जाए। अधिकारियों ने भी बकाया भुगतान मिलने की पूरी आशा जताई है।

-------------

श्री भवानी पेपर मिल की नीलामी प्रक्रिया शुरू हो गई है। जब तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती, तब तक इसके बारे में कुछ कहना मुश्किल होगा। उम्मीद है कि मंगलवार तक परिणाम सामने आ जाएगा।

कर्नल बीआर कुशवाहा

जीएम, भवानी पेपर मिल

chat bot
आपका साथी