ग्रामीण अंचल की खेल प्रतिभाओं को निखार रही प्रदेश सरकार : डा. दिनेश शर्मा

रायबरेली उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने अमृत क्रीड़ा महोत्सव में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:27 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:27 PM (IST)
ग्रामीण अंचल की खेल प्रतिभाओं को निखार रही प्रदेश सरकार : डा. दिनेश शर्मा
ग्रामीण अंचल की खेल प्रतिभाओं को निखार रही प्रदेश सरकार : डा. दिनेश शर्मा

रायबरेली : उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने अमृत क्रीड़ा महोत्सव में प्रतिभावान खिलाड़ियों को सम्मानित किया। आयोजन की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश के अन्य जिलों में ऐसे ही आयोजन कराए जाएंगे। ग्रामीण अंचल की खेल प्रतिभाओं को निखारने का काम प्रदेश सरकार कर रही है।

मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए डा. शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में खेल गतिविधियां एकदम थम गई थीं। महामारी से निपटने के बाद खेल को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने कदम बढ़ाए। ओलंपिक में पदक जीतकर खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन किया। कबड्डी, भाला फेंक, सहित अन्य खेलों के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्लेटफार्म मिले, इसके लिए सरकार प्रयासरत है। उन्होंने इस आयोजन के लिए डीएम वैभव श्रीवास्तव की तारीफ की। एडीएम प्रशासन अमित कुमार, जिला क्रीड़ा अधिकारी सर्वेंद्र सिंह चौहान, सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा, एसडीएम जीतलाल सैनी, तहसीलदार अमिता यादव, लक्ष्मीकांत शुक्ल मौजूद रहे। दौड़ में गौरव और काजल ने मारी बाजी

सीनियर (बालक वर्ग) की तीन हजार मीटर दौड़ में युवराज, पंकज वर्मा और अभिमन्यु सिंह, बालिका वर्ग में काजल, आंचल और सेमल ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किया। सौ मीटर बालक वर्ग की दौड़ में गौरव वाजपेयी, करन मिश्र और करुणा शंकर, बालिका वर्ग में सोनी, यशी यादव और काजल को प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान मिला। बालक वर्ग की दो सौ मीटर दौड़ में गौरव वाजपेयी, अनुराग सिंह व करुणाशंकर, बालिका वर्ग में डाली सोनकर, पूनम और कोमल ने पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

जूनियर बालक वर्ग की 3000 मीटर दौड़ में पीयूष मिश्र, शिवांशू तिवारी और अंकित, बालिका वर्ग में पूनम, अनुष्का और मुस्कान को पहला, दूसरा और तीसरा स्थान मिला। सौ मीटर (बालक वर्ग) दौड़ में रजत सिंह, चांद बाबू, सानू यादव, बालिका वर्ग में रोशनी, कुमकुम विक्रम और अंजू क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। दो सौ मीटर (बालक वर्ग) में दिलीप कुमार, मोहित व चांद बाबू, बालिका वर्ग में रोशनी, अंजू और समां ने बाजी मारी।

chat bot
आपका साथी