21 जून से खुल जाएगी एम्स की ओपीडी

- 31 मार्च से बंद है बाह्य रोग विभाग गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को मिलेगी सहूलियत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:18 PM (IST)
21 जून से खुल जाएगी एम्स की ओपीडी
21 जून से खुल जाएगी एम्स की ओपीडी

रायबरेली : एम्स दरियापुर में सोमवार से ओपीडी खुल जाएगी। इससे लोगों को काफी राहत मिलने की संभावना है। रजिस्ट्रेशन और चिकित्सीय परामर्श का समय पूर्ववत रखा गया है। मरीज को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाने पर ही अस्पताल में प्रवेश मिलेगा। बाह्य रोग विभाग खुलने के संबंध में एम्स प्रबंधन ने गाइड लाइन जारी कर दी है।

कोरोना की दूसरी लहर आने पर 31 मार्च को ओपीडी बंद कर दी गई है। करीब 80 दिन बाद फिर से मरीज एम्स के डॉक्टरों से सीधे रूबरू होकर इलाज करा सकेंगे। सुबह 8.30 से 12.30 बजे तक पंजीकरण किया जाएगा। नौ से एक बजे तक ओपीडी खोली जाएगी। शनिवार को रजिस्ट्रेशन का टाइम दोपहर 12 बजे तक रहेगा। मरीज को 72 घंटे के भीतर की आरटी पीसीआर या फिर एंटीजन टेस्ट कराकर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। इन दोनों जांचों की व्यवस्था एम्स में भी की गई है। ओपीडी खोले जाने के संबंध में एम्स के निदेशक डॉ. अरविद राजवंशी ने पत्र जारी किया है।

दस लोग कोरोना पॉजिटिव

शनिवार को दस लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 14 मरीज ठीक हुए हैं। एक्टिव केस 132 बचे हैं। महामारी से अब तक 346 लोगों की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि तीसरी लहर की आशंका अभी बनी हुई है। भले ही अभी हालात काबू में हैं, लेकिन आने वाले समय में फिर से महामारी फैल सकती है। सुरक्षा नियमों का अनुपालन कर इससे बचा जा सकता है। समय से टीकाकरण करा लें। इम्यूनिटी बढ़ाएं ताकि बीमारी से लड़ सकें।

chat bot
आपका साथी