विकास और निर्माण कार्य में ढिलाई पर होगी कार्रवाई

- जिलाधिकारी ने 50 लाख से अधिक के निर्माण कार्यों की समीक्षा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 11:50 PM (IST)
विकास और निर्माण कार्य में ढिलाई पर होगी कार्रवाई
विकास और निर्माण कार्य में ढिलाई पर होगी कार्रवाई

रायबरेली : कलेक्ट्रेट के बचत भवन सभागार में 50 लाख के अधिक के कार्यों की समीक्षा बैठक की। विकास और निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि जिन परियोजनाओं के निर्माण कार्य के लिए धनराशि प्राप्त हो गई है, उन्हें निश्चित अवधि के अंतर्गत कार्यदायी संस्थाएं पूर्ण कराए। इसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान दें। किसी तरह की लापरवाही मिलने पर संबंधित पर कार्रवाई तय है। निर्माण में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता जांच के बाद ही प्रयुक्त किए जाएं। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों को पूर्ण कराने में बजट की आवश्यकता हो उसके लिए शीघ्र अतिशीघ्र प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजे, जिससे कि कार्य में बाधा न उत्पन्न हो। कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों का श्रम विभाग में पंजीकरण कराने के भी निर्देश दिए। सीडीओ अभिषेक गोयल के अलावा अधिशासी अभियंता लोक निर्माण, सिचाई विभाग, जल निगम, स्वास्थ्य, यूपीपीसीएल, बीएसए, डीआइओएस की निर्माण कार्यो के सहित संबंधित अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

एसडीएम ने किया गोशाला का निरीक्षण रायबरेली : शीतलहर के चलते पड़ रही कड़ाके की ठंड में गोशाला में सभी जरूरी एहतियात बरती जा रही हैं या नहीं, इसका जायजा लेने एसडीएम क्षेत्र में निकले। उन्होंने गोशाला में मवेशियों के चारा-भूसा की उपलब्धता की जानकारी ली।

एसडीएम जीतलाल सैनी ने खीरों के मेरुई में गो संरक्षण केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने टिनशेड के चारों तरफ टाट पट्टी लगाने के निर्देश दिए। कहा कि दिन में धूप निकलने पर भले ही मवेशी धूप में रखे जाएं, लेकिन शाम होते ही सर्द हवाएं चलने लगती हैं। इसलिए मवेशियों को खुले में कतई न रखा जाए। एसडीएम ने अभिलेखों का निरीक्षण करते हुए मवेशियों के चिकित्सीय उपचार के संबंध में भी जानकारी ली। समय-समय पर होने वाले टीकाकरण सही ढंग से कराने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी