गैरजनपद से आए 441 शिक्षक, नौ तक का मौका

- दिन भर चलती रही फीडिग 10 से 12 फरवरी के मध्य होगा विद्यालय आवंटन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 11:54 PM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 11:54 PM (IST)
गैरजनपद से आए 441 शिक्षक, नौ तक का मौका
गैरजनपद से आए 441 शिक्षक, नौ तक का मौका

रायबरेली : अंतरजनपदीय स्थानांतरण में अभी तक दस्तावेज नहीं देने वाले शिक्षकों को एक और मौका मिला है। वह शनिवार तक लाभ पा सकेंगे। वहीं, ज्वाइनिग की तिथि बढ़ाकर नौ फरवरी कर दी गई है। इस बीच चार और शिक्षकों के कार्यभार ग्रहण करने के बाद गैरजनपद से आने वालों की संख्या बढ़कर 441 हो गई है। विद्यालय आवंटन 10 से 12 फरवरी के मध्य होना है। इसके लिए दिनभर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में डाटा फीडिग का कार्य चलता रहा।

बेसिक शिक्षा विभाग में अंतरजनपदीय स्थानांतरण में प्रदेश के अलग-अलग जिले से 586 शिक्षकों को रायबरेली भेजा गया है। इसमें 451 महिला और 135 पुरुष शिक्षक शामिल हैं। गुरुवार की देर शाम तक कार्यभार ग्रहण कराने का सिलसिला चलता रहा। इस दौरान 337 महिला और 100 पुरुष शिक्षकों ने ज्वाइन किया। शुक्रवार को एक पुरुष और तीन महिला शिक्षक कार्यभार ग्रहण करने पहुंचे। निदेशालय से नई समयसारिणी की घोषणा कर दी गई। इसके तहत छह फरवरी तक कार्यमुक्त करने का आदेश है। इससे अब गैर जनपद जाने वाले 130 शिक्षकों को आखिरी मौका है। नौ तक कार्यभार ग्रहण कर सकेंगे।

विद्यालय आवंटन को लेकर कसरत शुरू

गैरजनपद से आए शिक्षकों को अब विद्यालय आवंटन की चिता सता रही है। जिले के साथ ही अब सुविधानुसार नजदीकी ब्लॉक और स्कूल भी चाह रहे हैं। ऐसे में हर कोई अपने सूत्रों के माध्यम से पता करने में लगा है कि कैसे आवंटन प्रक्रिया होगी। हालांकि अभी तक शासन से इस संबंध में कोई दिशा निर्देश नहीं मिला है। ऐसे में अफसर भी पशोपेश में हैं।

इनकी सुने

अंतरजनपदीय स्थानांतरण को लेकर मिले निर्देशानुसार प्रक्रिया को पूरा कराया जा रहा है। विद्यालय आवंटन में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी। किसी के बहकावे में कोई न आए।

आनंद प्रकाश शर्मा, बीएसए

chat bot
आपका साथी