दूसरे जिलों से आए 437 शिक्षकों ने ग्रहण किया कार्यभार

-बीएसए कार्यालय पर दिनभर लगी रही भीड़

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 12:30 AM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 12:30 AM (IST)
दूसरे जिलों से आए 437 शिक्षकों ने ग्रहण किया कार्यभार
दूसरे जिलों से आए 437 शिक्षकों ने ग्रहण किया कार्यभार

रायबरेली : अंतरजनपदीय स्थानांतरण में यहां आए 437 शिक्षकों ने गुरुवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। ज्वाइनिग से संबंधित जरूरी कागजात बीएसए कार्यालय में जमा करा दिए गए।

गत मंगलवार देर रात तक चले अंतरजनपदीय स्थानांतरण में कई आवेदकों का इंतजार होता रहा। करीब ढाई बजे रात तक यह प्रक्रिया चलती रही। इस दौरान बीएसए भी डटे रहे। जिले से 791 का नाम भेजा गया था। शासन स्तर पर जारी सूची में 433 को मौका मिला। गुरुवार को ज्वाइनिग के लिए सुबह से ही बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय में भीड़ लगनी शुरू हो गई। गुरुवार की देर शाम तक दस्तावेज जमा किए जाते रहे। बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने बताया कि 337 महिला और सौ पुरुष शिक्षकों ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। जल्द ही इन्हें स्कूल आवंटित कर दिया जाएगा।

हलकान रहे परिवारीजन

महिला शिक्षकों के साथ आए उनके परिवारीजन भी दिनभर हलकान रहे। कोई बच्चा संभाल रहा था तो किसी ने अभिलेख ले रखे थे। बैठने के लिए माकूल इंतजाम न होने के कारण वे इधर-उधर भटकते रहे। हालांकि इस दौरान सभी को यह संतोष रहा कि देर से ही सही, अपने जिले में तैनाती तो मिल गई।

मृतक आश्रितों को मिले लिपिक की नौकरी रायबरेली : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय आह्वान पर गुरुवार को शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित 22 सूत्री मांगपत्र सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा है। इसमें परिषद विद्यालयों के शिक्षकों को 17140 व 18150 रुपये वेतनमान, मृतक आश्रितों को लिपिक की नौकरी, मिशन प्रेरणा के लिए टैबलेट दिए जाने आदि मांग शामिल है। साथ ही स्कूलों में साफ-सफाई के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तैनात करने, सामूहिक बीमा राशि दस लाख किए जाने सहित कई महत्वपूर्ण मांगें उठाई गई हैं। समस्याओं के निस्तारण का आग्रह सीएम से किया गया है। मांगपत्र सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह ने लिया। जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव, प्रांतीय उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह, अजय प्रताप सिंह, अल्का गोयल, राम प्रसाद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी