कोरोना से तीन लोगों की मौत, 371 संक्रमित

कोरोना संक्रमण से शहर के तीन लोगों की मौत हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:22 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:22 AM (IST)
कोरोना से तीन लोगों की मौत, 371 संक्रमित
कोरोना से तीन लोगों की मौत, 371 संक्रमित

रायबरेली : कोरोना संक्रमण से शहर के तीन लोगों की मौत हुई है। इसमें आइटीआइ कॉलोनी के 62 वर्षीय बुजुर्ग, नेहरू नगर का 39 वर्षीय युवक और जहानाबाद की 65 वर्षीय वृद्धा शामिल है। इन सभी का इलाज लेवल-टू हॉस्पिटल में चल रहा था। 371 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। सक्रिय केस 3423 हो गए हैं। अधिकांश मरीजों को होम आइसोलेट किया जा रहा है। एल-टू हॉस्पिटल में 116 मरीज भर्ती हैं। टीकाकरण को लेकर अभी भी लोग गंभीर नहीं हो रहे हैं।

सीएमओ डॉ. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार को अगर कम करना है तो सुरक्षा नियमों का पालन करें। मास्क जरूर लगाएं और शारीरिक दूरी बनाए रखें। उन्होंने बताया कि एल-टू हॉस्पिटल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है। सांस लेने में तकलीफ होने पर बगैर देरी किए मरीज यहां पर भर्ती होकर इलाज कराएं। कोरोना संक्रमित अधिकांश मरीज सीवियर निमोनिया की वजह से जान गवां रहे हैं, इसलिए इलाज में भी लापरवाही न बरतें और अपना व अपने परिवारजन का ख्याल रखें। स्टेशन पर सुरक्षा नियम तार-तार

रेलवे स्टेशन पर हालात बहुत बदतर हैं। मंगलवार की दोपहर जब पंजाब मेल स्टेशन पर रुकी तो बड़ी संख्या में यात्री कैंटीन से सामान लेने के लिए उतर पड़े। खासकर पानी के लिए मारामारी दिखी। शारीरिक दूरी का नियम दरकिनार करके लोग दुकान के सामने डट गए। ज्यादातर बगैर मास्क दिखे।

एक्सरे न सीटी स्कैन

ओपीडी बंद होने के बाद जिला अस्पताल में एक्सरे और सीटी स्कैन कराना भी बड़ा मुश्किल हो गया। सीटी स्कैन करने के लिए एक्सरे टेक्नीशियन को जिम्मेदारी दे दी गई है, जोकि इस काम के लिए परिपक्व नहीं है। महज तीन से चार जांचें ही हो रही हैं। एक्सरे का भी यही हाल है। सिर्फ भर्ती मरीजों की ही जांच हो रही है। कोविड पॉजिटिव आने पर दोनों जांचें नहीं की जा रही हैं, जबकि इन्हीं से पता चलता है कि बीमारी किस हद तक फेफड़ों को नुकसान पहुंचा चुकी है।

chat bot
आपका साथी