सीएमएस की मां और बहू समेत 18 लोग कोरोना पॉजिटिव

जिला अस्पताल और बड़ौदा ग्रामीण बैंक के दो-दो कर्मचारी भी बीमारी की जद में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:04 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:09 AM (IST)
सीएमएस की मां और बहू समेत 18 लोग कोरोना पॉजिटिव
सीएमएस की मां और बहू समेत 18 लोग कोरोना पॉजिटिव

रायबरेली : बुधवार को 18 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की मां और बहू भी शामिल हैं। दोनों को होम आइसोलेट किया गया है। साथ ही सीएमएस को भी होम क्वारंटाइन किया गया है।

वहीं जिला अस्पताल के डायलिसिस विभाग में तैनात दो कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक के दो कर्मी भी संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा भीरा गोविदपुर, संजय नगर, गुरुनानक नगर, देदौर, लोदीपुर, उदयपुर, दीनशाह गौरा, मिल एरिया, मोहम्मदपुर और तिलक नगर में भी संक्रमित मिले हैं। इन मुहल्लों और गांवों को सील कर दिया गया है। नगर पालिका और पंचायत द्वारा सैनिटाइजेशन का काम कराया जा रहा है। संक्रमितों के प्रथम व द्वितीय संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि महामारी का पीक समय आने वाला है। अब पहले से ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। खासकर प्रतिष्ठानों और दुकानों पर सतर्क होकर ही जाएं। सुरक्षा नियमों का पालन करें। लगातार साबुन से हाथ धोते रहें।

दंपती मिले पॉजिटिव

ऊंचाहार : एनटीपीसी फिनांस विभाग से पिछले माह कार्यमुक्त दंपती कोरोना संक्रमित मिले हैं। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ऊंचाहार की टीम ने एनटीपीसी आवासीय परिसर के 38 लोगों की जांच की थी। पीआरओ विजय कुमार ने बताया कि दोनों को एल-1 फैसिलिटी सेंटर भेजा गया है।

दुबई से लौटा शख्स मिला संक्रमित

सरेनी : एक सप्ताह पहले दुबई से अपने गांव छिवलहा लौटे 45 वर्षीय शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। सर्दी, जुकाम होने पर उसने अपनी जांच कराई थी। स्वास्थ्य टीम ने दुर्गा खेड़ा गांव में भी करीब 75 लोगों की जांच की। सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

मऊ का युवक पॉजिटिव

डीह: सीएचसी में बुधवार को एंटीजन किट से 50 लोगों की जांच की गई। जिसमें मऊ गांव के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे एल-1 फैसिलिटी सेंटर भेजा गया है। एहतियात के तौर पर उसके घर के आसपास का एरिया सील कर दिया गया है।

स्टेनो निकला कोरोना संक्रमित

रायबरेली : दीवानी न्यायालय में एक स्टेनो कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसके बाद दीवानी न्यायालय 13 और 14 अगस्त को पूरी तरह से बंद रहेगा। दोनों दिन में पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा। जिसके बाद 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के समारोह के लिए सभी कार्यालय खुलेंगे। यह जानकारी प्रभारी जनपद न्यायाधीश जैगमउद्दीन ने दी है।

chat bot
आपका साथी