निर्माणाधीन मकान से गिरकर मजदूर की मौत

निर्माणाधीन मकान से गिरने से एक मजदूर की शनिवार की शाम मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही स्वजन रो रोकर बेहाल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के लोहारन का पुरवा गांव निवासी श्याम लाल प्रजापति (55) पुत्र प्रयाग प्रजापति मजदूरी करता था। इन दिनों वह गांव के नीरज प्रजापति के निर्माणाधीन मकान में मजदूरी कर रहा था। शनिवार की शाम लगभग चार बजे वह निर्माणाधीन मकान के तीसरे तल पर काम कर रहा था कि अचानक वह छत से नीचे गिर पड़ा। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:12 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:12 PM (IST)
निर्माणाधीन मकान से गिरकर मजदूर की मौत
निर्माणाधीन मकान से गिरकर मजदूर की मौत

संसू, कुंडा: निर्माणाधीन मकान से गिरने से एक मजदूर की शनिवार की शाम मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही स्वजन रो रोकर बेहाल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के लोहारन का पुरवा गांव निवासी श्याम लाल प्रजापति (55) पुत्र प्रयाग प्रजापति मजदूरी करता था। इन दिनों वह गांव के नीरज प्रजापति के निर्माणाधीन मकान में मजदूरी कर रहा था। शनिवार की शाम लगभग चार बजे वह निर्माणाधीन मकान के तीसरे तल पर काम कर रहा था कि अचानक वह छत से नीचे गिर पड़ा। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए कुंडा प्राइवेट नर्सिंग होम ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद स्वजन उसका शव लेकर घर चले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर थाने चली गई। पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक श्याम लाल प्रजापति के दो बेटे व तीन बेटियां हैं । दो बेटे और दो बेटियों की शादी हो चुकी है, जबकि छोटी बेटी अंजली की शादी नहीं हुई है। श्यामलाल की मौत को लेकर स्वजन रो रोकर बेहाल हैं। सड़क हादसे में युवक की मौत, साथी घायल

संसू, प्रतापगढ़ : रानीगंज थाना क्षेत्र के पट्टी-रानीगंज मार्ग स्थित बुढ़ौरा मोड़ के पास खड़े ट्रैक्टर से बाइक सवार टकरा गए, जिससे बाइक चला रहे युवक की मौत हो गई। जबकि पीछे बैठा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

रानीगंज थाना के सहजवार गांव निवासी संतोष गौतम (32) दोस्त अरविद गुप्ता (27) निवासी कूराडीह के साथ शनिवार की जामताली गया था। वहां से दोनों घर लौट रहे थे। बाइक संतोष चला रहा था। रास्ते में बुढौरा मोड़ के पास ट्राली सहित खड़े ट्रैक्टर से बाइक टकरा गई। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने स्वजनों को घटना की सूचना स्वजनों को देकर दोनों घायलों को जिला अस्पताल भिजवा दिया। जिला अस्पताल में चिकित्सक ने संतोष को मृत घोषित कर दिया, जबकि अरविद की हालत नाजुक बनी है। संतोष की मौत की जानकारी होते ही स्वजनों में मातम छा गया। संतोष तीन बहनों का इकलौता भाई था।

chat bot
आपका साथी