जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत

कोतवाली क्षेत्र के अझारा में जहरीला पदार्थ खाने से मंगलवार की रात एक महिला की मौत हो गई। बिना पुलिस को सूचना दिए स्वजन शव लेकर घर चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:20 PM (IST)
जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत
जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत

संसू, लालगंज : कोतवाली क्षेत्र के अझारा में जहरीला पदार्थ खाने से मंगलवार की रात एक महिला की मौत हो गई। बिना पुलिस को सूचना दिए स्वजन शव लेकर घर चले गए।

प्रयागराज जिले के होलागढ़ थाना क्षेत्र के राजापुर चौबारा गांव की अनुराधा (35) पत्नी सत्य प्रकाश त्रिपाठी अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए यहां लालगंज कोतवाली के जलेशरगंज मार्ग अझारा में किराए का कमरा लेकर रहती थी। उसका पति फौज में है। मंगलवार की देर शाम संदिग्ध दशा में अनुराधा ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ने लगी। महिला की चीख पर पड़ोस के लोग मकान में पहुंचे और उसे स्थानीय सीएचसी भेजवाया। चिकित्सकों के अनुसार कोई जहरीला पदार्थ खाने से महिला की हालत गंभीर हो गई।

हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना मिलने पर विवाहिता के ससुरालीजन जिला अस्पताल पहुंचे और उसे लेकर प्रयागराज जा रहे थे कि रास्ते मे उसने दम तोड़ दिया। मृतका के तीन बच्चे है। एसएसआइ राम आधार का कहना है कि महिला की मौत के बाद स्वजन बिना पोस्टमार्टम कराए शव लेकर अपने घर होलागढ़ चले गए। तहरीर मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

----

दो लोगों ने खाया जहरीला पदार्थ

संसू, कुंडा: कुंडा तसहील क्षेत्र में दो लोगों ने जहरीला पदार्थ खा लिया। उपचार के लिए सीएचसी कुंडा लाने पर एक को प्रयागराज रेफर कर दियचा गया। हथिगवां थाना क्षेत्र के पुरनेमऊ गांव निवासी 22 वर्षीय राम बाबू ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जानकारी होने पर स्वजन उसे आनन-फानन में सीएचसी कुंडा ले गए। इसी प्रकार कुंडा कोतवाली क्षेत्र के लाखीपुर गांव निवासी नोखे लाल के 17 वर्षीय पुत्र कृष्ण प्रताप ने मंगलवार की शाम स्वजनों ने नाराज होकर जहरीला पदार्थ खा लिया। उसे आनन-फानन सीएचसी कुंडा ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे चिकित्सकों ने प्रयागराज रेफर कर दिया।

------------

अलाव में झुलसा नवजात, रेफर

संसू, कुंडा: कुंडा कोतवाली क्षेत्र के कनावां गांव निवासी प्रियंका पत्न्ी सूरज को दो दिन पहले प्रसव हुआ था। ठंड अधिक होने के कारण बुधवार को प्रियंका अपने नवाजत बच्चे को गोद में लेकर अलाव के पास बैठी थी। इसी बीच नवाजत आग की चपेट में आकर झुलस गया। स्वजन उसे आनन-फानन में सीएचसी कुंडा लेकर पहुंचे, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने नवाजत को रेफर कर दिया।

chat bot
आपका साथी