पानी को लेकर गहराया संकट, लोगों ने किया हंगामा

बिजली कर्मियों के हड़ताल पर जाने का असर नगर के लोगों को भी झेलना पड़ा। पानी के लिए हाहाकार मचा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 07 Oct 2020 05:07 AM (IST)
पानी को लेकर गहराया संकट, लोगों ने किया हंगामा
पानी को लेकर गहराया संकट, लोगों ने किया हंगामा

बिजली कर्मियों के हड़ताल पर जाने का असर नगर के लोगों को भी झेलना पड़ा। पानी के लिए हाहाकार मचा रहा। बिजली की आपूर्ति न होने से लोगों को मजबूर होकर मोहल्ले के हैंडपंप का सहारा लेना पड़ा। पानी के लिए पूरे दिन मारामारी मची रही। लाइन में जबरन घुसने पर हंगामा हुआ। लाइन में खड़े लोग किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

नगर पालिका क्षेत्र में तीन पानी की टंकी है। एक तो आवास विकास कालोनी तो दूसरी बाबागंज स्थित जल कल कार्यालय में। वहीं तीसरी टंकी चिलबिला में है। वैसे तो केवल जल कल की टंकी से ही पानी की आपूर्ति घर-घर होती है। मंगलवार को बिजली ठप होने से पूरे शहर में पानी का संकट गहरा गया। नगर के तहसील वार्ड में तो पानी के लिए मारामारी मची रही। मोहल्ले के कुछ लोग बिना लाइन के जबरन घुसे तो पीछे खड़े लोग हंगामा करने लगे। मारपीट की नौबत आ गई। हैंडपंप पर पानी भरने के लिए पूरे दिन लंबी लाइन लगी रही। यह सिलसिला पूरे दिन चलता रहा। वहीं नगर के पड़ाव वार्ड में पानी का संकट गहराने से पालिका प्रशासन को पानी का टैंकर भेजना पड़ा, तब जाकर लोगों को राहत मिली। पानी के लिए सभी वार्डों के लोग बेहाल दिखे। नागरिक बिजली कर्मियों व सरकार को कोसते रहे। ईओ नगर पालिका मुदित सिंह ने बताया कि जिन वार्डों में पानी की समस्या होने की सूचना मिल रही है, वहां पर पानी का टैंकर भेजवाया जा रहा है। बिजली की आपूर्ति ठप होने से काफी दिक्कत हो रही है। वैकल्पिक इंतजाम कर पानी का इंतजाम कराया जा रहा है।

---

फोटो : 06 पीआरटी 50

बिजली की आपूर्ति ठप होने से पानी का संकट खड़ा हो गया है। गर्मी से स्वजन बेहाल हैं। घर से दूर हैंडपंप से पानी भरकर लाना पड़ा रहा है।

-किशन कुमार, बाबागंज

--

फोटो : 06 पीआरटी 51

बिजली कटने से घर में लगा इनवर्टर काम करना बंद कर दिया है। गर्मी से लोग परेशान हैं। सबमर्सिबल न चलने से पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है।

-गौरव जायसवाल, टक्करगंज

---

फोटो : 06 पीआरटी 52

बिजली की कटौती से जहां पूरे दिन गर्मी के बीच रहना पड़ा। वहीं उमस व पानी की समस्या सबको परेशान कर दिया है। समस्या कब दूर होगी, कोई नहीं बता पा रहा है।

बिजली व पानी की संकट खड़ा हो गया है।

-नीतू, बाबागंज

---

फोटो : 06 पीआरटी 53

बिजली न होने से बच्चे गर्मी से परेशान हैं। पहले सबमर्सिबल पंप से आसानी से पानी मिल जाता था, लेकिन बिजली न होने से अब दूर से पानी लाना पड़ रहा है।

-तराना आजाद, सहोदरपुर पश्चिमी

chat bot
आपका साथी