दबंगों पर कार्रवाई के लिए ग्रामीणों का चौकी पर हंगामा

मूतरगंज कोखराज की मूरतगंज चौकी का शनिवार की शाम रसूलपुर बदले गांव के लोगों ने घेर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:26 PM (IST)
दबंगों पर कार्रवाई के लिए ग्रामीणों का चौकी पर हंगामा
दबंगों पर कार्रवाई के लिए ग्रामीणों का चौकी पर हंगामा

मूतरगंज : कोखराज की मूरतगंज चौकी का शनिवार की शाम रसूलपुर बदले गांव के लोगों ने घेराव किया। हंगामा करते हुए गांव के एक परिवार के युवकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा कम हुआ।

मूरतगंज चौकी क्षेत्र के रसूलपुर बदले गांव निवासी रेनू शादी के बाद से अपने मायके में रहती है। आरोप है कि गांव के दो युवक अक्सर रास्ते में रेनू को रोकर अभद्रता करते हैं। लगातार अपशब्दों के प्रयोग से रेनू आहत हो चुकी है। आरोप है कि शनिवार की सुबह आठ बजे दोनों युवक उसे रास्ते में मिल गए। वह रेनू पर तेल डालकर जलाकर मारने की बात करने लगे। इस रेनू ने विरोध किया तो दोनों ने उसे गाली देना शुरू कर दिया। घटना की जानकारी गांव के लोगों को हुई तो वह मौके की ओर भागे। इस पर वह धमकी देते हुए फरार हो गए। घटना को लेकर पीड़िता गांव के लोगों के साथ चौकी पहुंची। वहां लोगों ने आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। भीड़ बढ़ता देख पुलिस ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें शांत करा दिया। पुलिस अब जांच के बाद कार्रवाई करेंगी। नाले निर्माण में गड़बड़ी पर डीएम ने जताई नाराजगी: सीएचसी सिराथू में लग रहे आक्सीजन गैस प्लांट का जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने शनिवार को निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही चिकित्सा प्रभारी को जरूरी निर्देश दिए। इसके बाद डीएम ने निर्माणाधीन ओवरब्रिज की प्रगति का निरीक्षण किया।

दोपहर के समय डीएम सुजीत कुमार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर बन रहे आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य करा रही संस्था को जल्दी काम पूरा करने के लिए कहा। अस्पताल में चल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेते हुए महिला वार्ड में पहुंचे। निरीक्षण के दौरान प्रसव के बाद महिलाओं को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद एक्सरे रूम मे पहुंचकर जांच कराने के लिए आए मरीजों से सुविधा व असुविधा के बारे में पूछा। चिकित्सा अधीक्षक डा. हेमंत बिसेन को जरूरी दिशा निर्देश दिए। अस्पताल के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का जायजा लेने पहुंचे।इस दौरान कार्रदायी संस्था के जिम्मेदारों को काम में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए। डीएम ने नगर पंचायत द्वारा बनाए जा रहे जल निकासी के लिए नाले का निरीक्षण किया। निर्माण में घटिया सामग्री प्रयुक्त होने पर डीएम का पारा गर्म हो गया और ईओ मनीष वर्मा को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्यशैली में सुधार लाने के लिए कहा। इस मौके पर एसडीएम प्रखर उत्तम, नगर पंचायत अध्यक्ष भोला यादव समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी