आयुष्मान योजना वाले अस्पतालों में भी होगा टीकाकरण

आयुष्मान योजना वाले अस्पतालों में भी होगा टीकाकरण

कोरोना का टीका अधिक से अधिक लोगों को लगाने की तैयारी है। जिले में आयुष्मान योजना में सूचीबद्ध निजी अस्पतालों को भी इसके लिए तैयार किया जा रहा है। वहां पर साठ साल से अधिक उम्र के लोग ढाई सौ रुपये देकर टीका लगवा सकेंगे। आने वाले दिनों में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम को सरकार गति देने वाली है। इसके लिए सरकारी अस्पतालों के साथ ही प्रमुख निजी अस्पतालों को भी मौका दिया जाएगा। सरकार की नई गाइडलाइन आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय स्तर पर ऐसी व्यवस्था शुरू कर दी है। आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना में जिले के छह प्राइवेट अस्पताल सेवा दे रहे हैं।

JagranThu, 04 Mar 2021 10:40 PM (IST)

जासं, प्रतापगढ़ : कोरोना का टीका अधिक से अधिक लोगों को लगाने की तैयारी है। जिले में आयुष्मान योजना में सूचीबद्ध निजी अस्पतालों को भी इसके लिए तैयार किया जा रहा है। वहां पर साठ साल से अधिक उम्र के लोग ढाई सौ रुपये देकर टीका लगवा सकेंगे।

आने वाले दिनों में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम को सरकार गति देने वाली है। इसके लिए सरकारी अस्पतालों के साथ ही प्रमुख निजी अस्पतालों को भी मौका दिया जाएगा। सरकार की नई गाइडलाइन आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय स्तर पर ऐसी व्यवस्था शुरू कर दी है। आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना में जिले के छह प्राइवेट अस्पताल सेवा दे रहे हैं। इनको ही टीका लगाने का मौका दिया जाएगा। इनके स्टाफ को प्रशिक्षण देने का काम शुरू कर दिया गया है। अब तक केवल एक अस्पताल प्रबंधन ने ही टीका शुरू किया है। बाकी के पांच अस्पताल वाले कम रूचि ले रहे हैं। वहां के लोग प्रशिक्षण लेने के बाद टीका नहीं ले जा रहे हैं।

--

डेढ़ सौ रुपये सरकार के

निजी अस्पताल में जो टीका लगाया जाएगा, उसके पैसे में से 100 रुपये प्रति टीका अस्पताल को मिलेगा। बाकी बचे 150 रुपये सरकार के खाते में जाएंगे। इसके बाद भी कई निजी अस्पताल वाले इसमें सहयोग नहीं कर रहे हैं।

-

संबंधित निजी अस्पताल संचालकों को पत्र दिया गया है। उम्मीद है कि इसी महीने वह सहयोग करने लगेंगे।

-डॉ. एके श्रीवास्तव, सीएमओ चला अभियान, 1758 ने लगवाया टीका

जासं, प्रतापगढ़ : कोरोना का टीका लगाने का अभियान गुरुवार को भी जारी रहा। इसमें 1758 लोगों ने टीका लगवाकर अपने आप को खतरे से दूर किया। जिला महिला अस्पताल समेत 19 सेंटर बनाए गए थे। यहां पर 1455 लोगों को दूसरा बूस्टर डोज दिया गया। जबकि 303 को पहला टीका लगाया गया। शुक्रवार को भी टीका लगाया जाएगा। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कहीं से साइड इफेक्ट का कोई मामला नहीं है। टीका लगवाने वाले सब लोग ठीक हैं। दीवानगंज प्रतिनिधि के अनुसार सीएचसी बाबाबेलखर नाथ धाम में गुरुवार को अधीक्षक डॉ. नीरज सिंह की देखरेख में 72 लोगों के सापेक्ष आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और बाबाबेलखर नाथ धाम के संतों सहित 27 लोगों को सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा टीकाकरण किया गया। इस दौरान उन्हें लगभग आधा घंटे आब्जर्वेशन रूम में रखने के बाद उन्हें भेज दिया गया। उक्त अवसर पर सीएचओ पूजा विश्वकर्मा, बीपीएम लोकेश श्रीवास्तव,एएनएम राजमती देवी,दीपिका मिश्रा,निर्मला शर्मा,नरसिंह संजय पटेल सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग रहा।

--

कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित

संसू, कुंडा: कोरोना काल में अपनी परवाह न करते हुए लोगों की मदद करने वाले चिकित्सकों व पुलिस वालों के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मान मिला। गुरुवार को नेशना एंटीकरप्शन आपरेशन कमेटी आफ इंडिया के अध्यक्ष राजेश शुक्ला द्वारा डॉ. एके उपाध्याय, डॉ. रोहित सिंह, स्वास्थ्य कर्मी सुशील कुमार, कोतवाल डीपी सिंह शमिल रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.