कोरोना से बेखौफ, खरीदारी को उमड़ी भीड़

कोरोना वायरस से बेखौफ लोग मनमानी पर अमादा हैं। रोज की तरह गुरुवार को सुबह खरीदारी के लिए शहर में भीड़ उमड़ पड़ी थी जिससे शारीरिक दूरी के मानक की धज्जियां उड़ गई थी। दोपहर में पुलिस ने दुकानें बंद कराई तब सन्नाटा पसरा। उधर दुकानें खोलने पर पुलिस ने सात दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:08 PM (IST)
कोरोना से बेखौफ, खरीदारी को उमड़ी भीड़
कोरोना से बेखौफ, खरीदारी को उमड़ी भीड़

संसू, प्रतापगढ़ : कोरोना वायरस से बेखौफ लोग मनमानी पर अमादा हैं। रोज की तरह गुरुवार को सुबह खरीदारी के लिए शहर में भीड़ उमड़ पड़ी थी, जिससे शारीरिक दूरी के मानक की धज्जियां उड़ गई थी। दोपहर में पुलिस ने दुकानें बंद कराई, तब सन्नाटा पसरा। उधर, दुकानें खोलने पर पुलिस ने सात दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने 17 मई को सुबह सात बजे तक कोरोना क‌र्फ्यू घोषित किया है। इसमें दवा, फल, दूध, सब्जी, किराना, खाद व बीज, आबकारी की दुकानों को ही खोलने की छूट है। इसके अलावा बिना काम के घर से निकलने पर प्रतिबंध है, लेकिन इसका पालन करने को कोई तैयार नहीं है। यही वजह है कि रोज शहर में भीड़ उमड़ रही है।

शुक्रवार को ईद है, ऐसे में खरीदारी के लिए गुरुवार को सुबह से ही भीड़ शहर में उमड़ पड़ी थी। पंजाबी मार्केट, फल मंडी गेट, जिला अस्पताल के सामने मानो मेला लगा था। भीड़ इस कदर थी कि शारीरिक दूरी के मानक का तार-तार हो रहा था। पंजाबी मार्केट में कपड़ा, कास्टमेटिक, सराफा, जूता-चप्पल सहित अन्य दुकानें खुली थी। दुकानदार ग्राहकों को अंदर करके शटर गिराकर सामान बचे रहे थे।

इस बीच दिन में करीब 11 बजे मकंद्रूगंज चौकी इंचार्ज विवेक मिश्र सिपाहियों के साथ निकले और पंजाबी मार्केट से ठेला दुकानदारों को भगाया। जो दुकानदार शटर गिराकर सामान बेच रहे थे, उनकी दुकानों को बंद कराया। इसी तरह फल मंडी, फल मंडी गेट, श्रीराम तिराहा, जिला अस्पताल के सामने, बाबागंज, चिलबिला में ग्राहकों की भीड़ उमड़ी रही।

उधर, कोरोना क‌र्फ्यू में दुकान खोलने पर मकंद्रूगंज चौकी इंचार्ज विवेक मिश्र ने पंजाबी मार्केट में स्थित नीलकंठ शूट कलेक्शन व सोनल फ्रैबिक, चौक स्थित आशा इलेक्ट्रिक, माधो एंड संस की पुरानी दुकान, भदरी हाउस स्थित भारत फुटवियर, जीजीआइसी की गली में स्थित वीके दुपट्टा व आशीर्वाद गारमेंटस के प्रोपराइटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। ----------- ..साहब चखना ढूंढत बाटी, किया हंगामा

फोटो- 13 पीआरटी-30,31

संसू, प्रतापगढ़ : कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान गुरुवार को दोपहर चुंगी चौकी इंचार्ज रेलवे स्टेशन की ओर चेकिग करने निकले थे। इस दौरान मिले एक युवक को उन्होंने रोककर घर से बाहर निकलने की वजह पूछा तो उसका जवाब था-साहब शराब लेय लिहे अही, अब चखना ढूंढ़त बाटी..। इस पर चुंगी चौकी इंचार्ज हंसकर वहां से चल दिए। चखना न मिलने पर वह युवक दुकानदारों को गाली देने लगा। इस पर चार-पांच दुकानदारों ने उसे पकड़कर थप्पड़ जड़ दिया। इस पर वह हंगामा करने लगा। सड़क पर लेट गया। कुछ देर तक हंगामा करने के बाद वह युवक वहां से चला गया।

chat bot
आपका साथी