भाई की तलाश में सीरम कंपनी में जलकर मरे थे दो युवक, मातम

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के दलापुर गांव निवासी छोटेलाल का इकलौता बेटा रमाशंकर (21) और पट्टी कोतवाली क्षेत्र के बरहूपुर गांव निवासी लाल बहादुर सरोज का बेटा विपिन सरोज (22) रोजी रोटी के सिलसिले में पुणे में रहता था। विपिन छोटे भाई अविनाश और दोस्त रमाशंकर के साथ पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट में मजदूरी कर रहे थे। गुरूवार को सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग के दौरान भाई अविनाश को ढूंढ़ने के लिए विपिन दोस्त रमाशंकर के साथ ऊपर की ओर भागा लेकिन अविनाश वहां से पहले ही निकल गया था। इस दौरान दोनों युवक आग की लपटों से घिर गए और जलने से उनकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:35 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:35 PM (IST)
भाई की तलाश में सीरम कंपनी में जलकर मरे थे दो युवक, मातम
भाई की तलाश में सीरम कंपनी में जलकर मरे थे दो युवक, मातम

संसू, पट्टी : पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट में गुरुवार को लगी आग में यहां के दो श्रमिकों की मौत हुई है। भाई को ढूंढ़ने के दौरान दोस्त रमाशंकर के साथ विपिन की भी जान चली गई। इस घटना से दोनों गांवों में मातम छाया है।

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के दलापुर गांव निवासी छोटेलाल का इकलौता बेटा रमाशंकर (21) और पट्टी कोतवाली क्षेत्र के बरहूपुर गांव निवासी लाल बहादुर सरोज का बेटा विपिन सरोज (22) रोजी रोटी के सिलसिले में पुणे में रहता था। विपिन छोटे भाई अविनाश और दोस्त रमाशंकर के साथ पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट में मजदूरी कर रहे थे। गुरूवार को सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग के दौरान भाई अविनाश को ढूंढ़ने के लिए विपिन दोस्त रमाशंकर के साथ ऊपर की ओर भागा, लेकिन अविनाश वहां से पहले ही निकल गया था।

इस दौरान दोनों युवक आग की लपटों से घिर गए और जलने से उनकी मौत हो गई। गुरुवार को देर रात घटना की की सूचना दोनों युवकों के स्वजनों को मिली तो घर पर मातम छा गया। शुक्रवार सुबह विपिन का पिता लाल बहादुर फ्लाइट से पुणे के लिए रवाना हो गया। रमाशंकर चार बहनों सावित्री, अंगूरा, पूनम व प्रिसी का इकलौता भाई था। दो बहनें उससे बड़ी और दो छोटी हैं। रमाशंकर अगस्त महीने में पुणे गया था।

मंगरौरा प्रतिनिधि के अनुसार विपिन तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। विपिन दो साल से पुणे में रहता था। लाकडाउन में वह घर आ गया था। दिसंबर महीने में दुबारा पुणे गया था। विपिन अपने छोटे भाई अविनाश सरोज के साथ सीरम इंस्टीट्यूट में काम करता था। घटना से विपिन के घर मातम छाया है। वहीं अविनाश अपने भाई के गम में टूट चुका है।

chat bot
आपका साथी