कोरोना से दो मरीजों की थम गईं सांसें, 102 नए संक्रमित

कोरोना के संक्रमण के मामले जिले में कुछ कम हो रहे हैं। संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इसे लेकर बहुत राहत नहीं महसूस कर रहा है। उसका मानना है कि केस कभी भी बढ़ सकते हैं। इधर पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना के दो मरीजों की सांसें थम गई हैं। कोविड अस्पताल में भर्ती होकर उपचार करा रहे एक अधेड़ व एक बुजुर्ग की रविवार को जान चली गई। उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। दवा के बाद भी उनको बचाया नहीं जा सका। इधर जनपद में 102 लोग इस घातक के संक्रमण से बीमार हो गए हैं। इनमें से पांच को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी को उनके घर पर आइसोलेट किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:45 PM (IST)
कोरोना से दो मरीजों की थम गईं सांसें, 102 नए संक्रमित
कोरोना से दो मरीजों की थम गईं सांसें, 102 नए संक्रमित

जासं, प्रतापगढ़ : कोरोना के संक्रमण के मामले जिले में कुछ कम हो रहे हैं। संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इसे लेकर बहुत राहत नहीं महसूस कर रहा है। उसका मानना है कि केस कभी भी बढ़ सकते हैं। इधर पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना के दो मरीजों की सांसें थम गई हैं। कोविड अस्पताल में भर्ती होकर उपचार करा रहे एक अधेड़ व एक बुजुर्ग की रविवार को जान चली गई। उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। दवा के बाद भी उनको बचाया नहीं जा सका। इधर जनपद में 102 लोग इस घातक के संक्रमण से बीमार हो गए हैं। इनमें से पांच को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी को उनके घर पर आइसोलेट किया गया है।

कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए आरटीपीसीआर व एंटीजन जांच हर दिन हो रही है। रविवार को भी जांच की गई। बेलखर नाथ धाम सीएचसी में रविवार को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा क्षेत्र के 118 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया। एक युवक सहित तीन की रिपोर्ट पाजिटिव आई। कुछ लक्षण को देखते हुए लैब टेक्नीशियन दिलीप गुप्ता ने 108 ग्रामीणों का आरटी पीसीआर सैंपल लेकर जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा। अधीक्षक डॉ आरिफ हुसेन, डॉ अभिजीत, बीपीएम लोकेश श्रीवास्तव, डॉ अपूर्वा,बीसीपीएम अमित सिंह,धीरज सिंह,भास्कर दूबे, संजय पटेल,सोनिया सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे। कुंडा के ऐमास्भों गांव में रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा एसडीएम सतीश चंद्र त्रिपाठी व नायब तहसीलदार वृज मोहन शुक्ला की देखरेख में गांव के 50 लोगों की जांच हुई। एक भी व्यक्ति पाजिटिव नही निकला।

chat bot
आपका साथी