बढ़े दो और कोरोना केस, एडीएम हुए स्वस्थ

जिले में दो और कोरोना पॉजीटिव केस बढ़ गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 12:18 AM (IST)
बढ़े दो और कोरोना केस, एडीएम हुए स्वस्थ
बढ़े दो और कोरोना केस, एडीएम हुए स्वस्थ

प्रतापगढ़ : जिले में दो और कोरोना पॉजीटिव केस बढ़ गए हैं। एक शिक्षक को नोएडा में रहने के दौरान कोरोना ने चपेट में ले लिया। मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना सीएमओ को मिली। इसके अलावा मुंबई से 10 दिन पहले घर आए युवक को बुखार होने पर जिला अस्पताल में जांच कराई गई। शाम को उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आ गई। उसे प्रयागराज रेफर कर दिया गया। अब तक जिले में मिलने वाले कोरोना केस की संख्या बढ़कर 124 हो गई। इनमें से आठ की मौत हो गई है, 10 भर्ती हैं व बाकी स्वस्थ हो गए हैं।

शिक्षक नगर के समीप देवकली गांव के रहने वाले हैं। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त शिक्षक कई महीने से अपने घर नहीं आए। यहां कोई खतरे वाली बात नहीं है।

एडीएम हो गए कोरोना से मुक्त

अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। मंगलवार को जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उनको कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

बुखार से पीड़ित होने पर बीते 28 जून को उनका सैंपल लेकर जिला अस्पताल में जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। उसी दिन उन्हें जिला चिकित्सालय में बनाए गए कोविड एल-टू अस्पताल में दाखिल कराया गया। उनके संपर्क में रहे अफसरों के भी सैंपल लेकर जांच को भेजे गए थे। यही नहीं डीएम तक ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया था। हालांकि 10 दिन के बाद एडीएम की दूसरी जांच कराई गई तो उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। इससे प्रशासन ने राहत की सांस ली। मंगलवार शाम को एडीएम को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उनको 14 दिन तक क्वारंटीन रहने की सलाह दी गई है। डिस्चार्ज होने के बाद अपने घर लखनऊ के लिए रवाना हो गए। कोरोना से जंग जीतकर प्रसन्न एडीएम शत्रोहन वैश्य ने जागरण से बताया कि कोरोना से घबराने की नहीं, बल्कि सावधान रहने की जरूरत है। पौष्टिक आहार, व्यायाम, संयम का पालन करने पर स्वस्थ रहा जा सकता है। कोरोना संक्रमण होने पर हमने चिकित्सक की सलाह का पूरी तरह पालन किया और स्वस्थ हो गए। मिले कोरोना के लक्षण, एसआरएन रेफर

कुंडा प्रतिनिधि ने बताया कि मानिकपुर थाना क्षेत्र के जाखामई गांव निवासी 20 साल के युवक को बुखार व जुकाम होने पर सोमवार को वह इलाज कराने के लिए सीएचसी कुंडा गया था। वहां पर डा. राजेश ने उसे देखा तो कोरोना जैसे लक्षण लगे। इस पर उसे प्रयागराज स्थित एसआरएन रेफर कर दिया गया।

रिपोर्ट निगेटिव, मरीज को भेजा घर

कोविड अस्पताल लालगंज में भर्ती एक कोरोना मरीज की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे मंगलवार शाम को घर भेजा गया। अस्पताल में अभी छह पाजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अरविद गुप्ता ने बताया कि संग्रामगढ़ के वीरसिंहपुर निवासी युवक की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद उसे घर भेजवाया गया।

chat bot
आपका साथी