कोरोना से दो की मौत, 192 मिले संक्रमित

जिले में बुधवार को कोरोना का कहर और बढ़ गया। शहर से लेकर अंचल तक संक्रमण के नए मरीज मिले। एक ही दिन में संक्रमण के 192 नए केस मिलने से अब तक सारे रिकार्ड टूट गए। इधर दो मरीजों की मौत भी हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:13 PM (IST)
कोरोना से दो की मौत, 192 मिले संक्रमित
कोरोना से दो की मौत, 192 मिले संक्रमित

जासं, प्रतापगढ़ : जिले में बुधवार को कोरोना का कहर और बढ़ गया। शहर से लेकर अंचल तक संक्रमण के नए मरीज मिले। एक ही दिन में संक्रमण के 192 नए केस मिलने से अब तक सारे रिकार्ड टूट गए। इधर दो मरीजों की मौत भी हो गई।

शहर के रोडवेज बस स्टेशन पर सहारनपुर, दिल्ली, लखनऊ से आई बसों के यात्रियों की एंटीजन जांच की गई। इसमें 20 लोग संक्रमित पाए गए। जो लोग कोरोना से जान गंवाए हैं उनमें पंचायत चुनाव में द्वितीय मतदान अधिकारी के रूप में नियुक्त एक शिक्षामित्र भी शामिल हैं। वह प्राथमिक विद्यालय सराय हरिनारायण में शिक्षामित्र पद पर तैनात था। इसके साथ ही देल्हूपुर का एक अधेड़ भी जान गंवा बैठा। सीएचसी बाबाबेलखर नाथ धाम में अधीक्षक डॉ. आरिफ हुसेन की देखरेख में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बुधवार को कैंप लगाकर 63 ग्रामीणों का एटीजेन टेस्ट किया गया। 57वर्षीय महिला सहित पांच लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। लैब टेक्नीशियन दिलीप गुप्ता और शुभाशीष पांडेय ने 36 ग्रामीणों का आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा। कुंडा में भी बीस लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद भी लोग फिजिकल डिस्टेसिग का पालन नहीं कर रहे हैं। नतीजा यह है कि प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को सीएचसी में हुई कोरोना जांच में बीस लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसमें सीएचसी कुंडा के एक चिकित्सक समेत चार लोग, महेशगंज के झींगुर एक, बुलाकीपुर एक समेत लोग शामिल हैँ। सीएचसी प्रभारी डॉ. राजीव त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना पाजिटिव आए हुए लोगों को होम क्वरंटाइन कर दिया गया है। जरूरत पढ़ने पर टोल फ्री नंबर व सीएचसी कुंडा के स्वास्थ्य कर्मियों का नंबर उपलब्ध कराया गया है।

---

दो दिन सीएचसी में ओपीडी बंद

संसू, कुंडा: सीएचसी कुंडा में मंगलवार को कुल 25 मरीज कोरोना पाजिटिव निकले थे, जिसमें एक चिकित्सक समेत तीन स्वास्थ्य कर्मी शामिल थे। ऐसे में सीएचसी में कलने के बाद पूरी सीएचसी की ओपीडी सेवाएं तत्काल प्रभाव से ठप कर दी गई। बीते 48 घंटों के लिए इमरजेंसी सेवा छोड़कर बाकी सेवाएं बंद कर दी गई। बुधवार को पूरी सीएचसी को डॉ. राजीव त्रिपाठी की देखरेख में सैनेटाइज कराया गया।

---

प्रमोद ने की मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य लाभ की कामना

संसू, लालगंज : केंद्रीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रमोद तिवारी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलने पर चिता व्यक्त की। उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री के कोविड पाजिटिव होने पर पीड़ा जताते हुए उनके पूर्ण रूप से स्वस्थ होने तथा निरोग होने की मंगलकामना प्रकट की। यह मंगलकामना मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से जारी की गई।

--

एएनएम सहित पांच लोग कोरोना पाजिटिव

संसू, रानीगंज : कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर मुंबई से लेकर दिल्ली तक हाहाकार मचा मचा हुआ है। रानीगंज क्षेत्र में भी कोरोना का बम हर रोज फूट रहा है। बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रानीगंज मे रैपिड एंटीजन टेस्ट में एक एएनएम सहित पांच लोग कोरोना पाजटिव मिले। कुछ दिन पहले एक एएनम सहित तीन लोग पाजिटिव मिले थे। फिर भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। कोविड-19 नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं बिना मास्क लगाए बाहर घूम रहे हैं।सुवंसा प्रतिनिधि के अनुसार गौरा सीएचसी में रैपिड एंटीजन टेस्ट में दो लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं।

chat bot
आपका साथी