विदेश से लौटे ढाई सौ लोग, मची खलबली

प्रतापगढ़ कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर बढ़ रही दहशत के बीच विदेश में रहने वाले प्र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 10:34 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:34 PM (IST)
विदेश से लौटे ढाई सौ लोग, मची खलबली
विदेश से लौटे ढाई सौ लोग, मची खलबली

प्रतापगढ़ : कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर बढ़ रही दहशत के बीच विदेश में रहने वाले प्रतापगढ़ के ढाई सौ लोग अब तक अपने घर लौट आए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है। ओमिक्रोन के नजरिए से इन सबकी निगरानी को लेकर स्वास्थ्य विभाग हांफ रहा है।

जनपद के बहुत से लोग चीन, अमेरिका, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों में रहते हैं। कुछ वहां पर नौकरी करते हैं और कुछ अपना रोजगार वहां करते हैं। इस बीच विदेश में कोरोना के नए वैरिएंट की दहशत बढ़ने से वहां से लोग अपने घरों के लिए निकल रहे हैं। वहां कोरोना का खतरा कई गुना बढ़ गया है। जल्दी ही इंटरनेशनल उड़ानों पर रोक भी लग सकती है। इस घबराहट में लोग तेजी से वतन वापसी कर रहे हैं। अब तक ऐसे सवा दो सौ लोग प्रतापगढ़ में अपने घर पर आ चुके हैं। इस बीच केवल 10 दिन के अंदर आने वालों की यह संख्या मिली है। इनके बारे में लखनऊ एयरपोर्ट, दिल्ली एयरपोर्ट, बाबतपुर और प्रयागराज एयरपोर्ट से सूचना सीएमओ प्रतापगढ़ को मिली तो खलबली मच गई। इनमें से 112 लोग ऐसे हैं जिनकी निगरानी अभी 10 दिन पूरी होने वाली है।

तिथिवार बात करें तो चार दिसंबर को 44 लोग आए। पांच दिसंबर को 10 लोग, छह दिसंबर को 28 लोग आए। इसके पहले 29 नवंबर को 35 लोग प्रतापगढ़ में आए हैं। श्रीवास्तव का कहना है कि विदेश से आने वालों लोगों की निगरानी सर्विलांस सेल को दी गई है। लोगों की एयरपोर्ट पर हुई प्रथम जांच की रिपोर्ट और उसके बाद होने वाले बदलाव पर नजर रखी जा रही है। अभी तक कोई नए लक्षण नहीं मिले हैं, लेकिन विदेश से आने के कारण उनका बराबर हालचाल लिया जा रहा है। इस बारे में राज्य सर्विलांस सेल द्वारा भी बराबर अपडेट लिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी