ट्रक की टक्कर से बिजली के दो खंभे टूटे, पानी के लिए हाहाकार

नगर के मीरा भवन इलाके में ट्रक की टक्कर से दो बिजली के तीन खंभे टूट गए। इससे सैकड़ों घरों की बिजली गुल हो गई। गर्मी में लोग पानी को भी परेशान हो गए। तीस घंटे बीत जाने के बाद भी खंभे नहीं खड़े हो सके। ठेकेदार की मनमानी के कारण लोगों में आक्रोश है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 11:29 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 11:29 PM (IST)
ट्रक की टक्कर से बिजली के दो खंभे टूटे, पानी के लिए हाहाकार
ट्रक की टक्कर से बिजली के दो खंभे टूटे, पानी के लिए हाहाकार

जासं, प्रतापगढ़ : नगर के मीरा भवन इलाके में ट्रक की टक्कर से दो बिजली के तीन खंभे टूट गए। इससे सैकड़ों घरों की बिजली गुल हो गई। गर्मी में लोग पानी को भी परेशान हो गए। तीस घंटे बीत जाने के बाद भी खंभे नहीं खड़े हो सके। ठेकेदार की मनमानी के कारण लोगों में आक्रोश है।

मीरा भवन चौराहे के पास गुरुवार की रात एक ट्रक सड़क से काफी बगल पटरी पर आ गया। उसके धक्के से दो पोल गिर गए। उसके साथ ही पूरी लाइन ध्वस्त हो गई। पहले लोगों ने इसे लोकल फाइल समझा और कुछ देर में बिजली आ जाने की उम्मीद लगा बैठे, लेकिन बिजली नहीं आई। सुबह लोग जान सके कि दरअसल खंभों के गिर जाने से लाइन ध्वस्त हैं। इसके बाद दहिलामऊ उपकेंद्र को सूचना दी गई। वहां से कर्मी आने में दोपहर कर दिए। जानकारी के बावजूद अधिकारी सोते रह गए। एसडीओ ने भी यही जवाब दिया कि इस हादसे की खबर उन्हें शुक्रवार को शाम के चार बजे मिली। इसके बाद भी खंभों को बदलने की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई। स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली विभाग के लोगों का काम राम भरोसे है।

---------------

ठेकेदार ने रोया संसाधन का रोना, विभाग लाचार

एसडीओ नगर अजीत सिंह यादव ने विभाग से संबद्ध ठेकेदार से बात की। उसने संसाधन न होने का रोना रोया। जेई दहिलामऊ ओपी गुप्ता ने भी ठेकेदार से बात की तो वह शनिवार को किसी तरह खंभे बदलने को वह तैयार हुआ। इधर करीब 30 घंटे से बिना बिजली के रहे रहे लोग बेहाल हो गए। सबमर्सिबल न चलने से लोगों को पीने के पानी की समस्या हो गई। कपड़े धोने का काम तो नगर पालिका की पाइपलाइन से चल गया, पर पेयजल नहीं मिला। कई लोग तो आरओ पानी खरीदकर ले गए, तब जाकर घर में खाना बन सका। जिस तरह से विभाग के कर्मी कछुआ चाल से चल रहे हैं उससे अंदेशा है कि शनिवार को पूरा दिन समस्या बनी रह सकती है। इस समस्या से मीरा भवन, अष्टभुजा नगर, पांडेय का पुरवा, मुर्गी फार्म, सगरा, इंदु विहार समेत मोहल्ले के लोग प्रभावित हैं।

-

ट्रक वाला धक्का मारकर भाग गया। जानकारी मिलने के बाद मरम्मत का इंतजाम तेजी से किया जा रहा है। जल्दी ही बिजली बहाल कराई जाएगी।

-अजीत सिंह यादव, एसडीओ नगर

--

अजीत नगर में हुआ था बड़ा हादसा

दो महीने पहले ट्रक की टक्कर से अजीत नगर में बड़ा हादसा हो गया था। करीब एक दर्जन बिजली के खंभे धराशायी हो गए थे। इससे करीब आधा किलोमीटर क्षेत्र की मेन बिजली की लाइन ध्वस्त हो गई थी। सड़क पर तार व पोल बिछ गए थे। कई लोग बाल-बाल बचे थे। संयोग अच्छा रहा कि मीरा भवन में कुछ नुकसान नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी