आग से दो बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

अज्ञात कारणों से लगी आग के चलते दो बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बेलहा गांव स्थित दिलीप कुमार सिंह जन्मेजय कुमार सिंह व धर्मेन्द्र कुमार सिंह पुत्रगण हरिकेश बहादुर सिंह के गेहूं की फसल में शुक्रवार की रात अचानक आग लग ई। देखते देखते आग की तेज लपटों ने बगल के श्रीपाल यादव व विदेश्वरी पटेल के गेहूं की फसल को भी चपेट में ले लिया। खेत मे लगी आग देख किसी ग्रामीण ने शोर मचाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:07 PM (IST)
आग से दो बीघा गेहूं की फसल जलकर राख
आग से दो बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

संसू, लालगंज : अज्ञात कारणों से लगी आग के चलते दो बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बेलहा गांव स्थित दिलीप कुमार सिंह, जन्मेजय कुमार सिंह व धर्मेन्द्र कुमार सिंह पुत्रगण हरिकेश बहादुर सिंह के गेहूं की फसल में शुक्रवार की रात अचानक आग लग ई। देखते देखते आग की तेज लपटों ने बगल के श्रीपाल यादव व विदेश्वरी पटेल के गेहूं की फसल को भी चपेट में ले लिया। खेत मे लगी आग देख किसी ग्रामीण ने शोर मचाया। इस पर पीड़ित स्वजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पीड़ित किसानों के अनुसार आग लगने से करीब दो बीघा की गेहूं की फसल जल गई, जिससे हजारों का नुकसान हुआ है। इधर जानकारी मिलने पर एसडीएम राम नारायण ने क्षेत्रीय लेखपाल को मौके पर भेजकर क्षति का आकलन का निर्देश दिया है।

----

आग से जला छप्पर

संसू, आसपुर देवसरा : पट्टी थाना क्षेत्र के जैतापुर गांव में शनिवार को राम आसरे ने घर का कामकाज निपटाने के बाद स्नान किया। इसके बाद वह पूजा पाठ करने के दौरान अगरबत्ती काम काज करने के बाद स्नान किया और वह पूजा स्थल पर जाकर अगरबत्ती जलाया। हवा चलने के दौरान अगरबत्ती की चिगारी से छपर में आग लग गई। इससे छप्पर जल गया। आग की चपेट में आने से लवकुश वर्मा का भी छप्पर जल गया। आग की तेज लपटों से ओंकार नाथ वर्मा की छप्परनुमा पशुशाला में भी आग लग गई। इससे एक मवेशी झुलस गया। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। आग से पांच बीघे गेहूं की फसल राख

संसू, प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के श्रीनाथपुर गांव में शनिवार को दोपहर लगी आग से गेहूं की पांच बीघे फसल राख हो गई। ग्रामीणों के सहयोग से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

श्रीनाथ पुर गांव में शनिवार को दोपहर लगभग 2:00 बजे अचानक गेहूं की फसल में आग लग गई । ग्रामीणों ने आग की लपटें उठती देख फायर ब्रिगेड को सूचना दी और खुद आग बुझाने में जुट गए। थोड़ी देर बाद दमकल कर्मी पहुंचे और ग्रामीणों के साथ आग बुझाने लगे। जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक जय सिंह, अजीत प्रताप सिंह, राजेंद्र सिंह, अष्ट मिश्रा पुत्र स्वर्गीय रविद्र मिश्रा, प्रदीप मिश्रा की फसल जलकर राख हो गई ।

chat bot
आपका साथी