प्रचार प्रमुख की हत्या में प्रधान सहित दो आरोपित गिरफ्तार

आरएसएस के खंड प्रचार प्रमुख की हत्या की घटना में पुलिस ने प्रधान सहित दो और आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:47 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:47 PM (IST)
प्रचार प्रमुख की हत्या में प्रधान सहित दो आरोपित गिरफ्तार
प्रचार प्रमुख की हत्या में प्रधान सहित दो आरोपित गिरफ्तार

संसू, लालगंज : आरएसएस के खंड प्रचार प्रमुख की हत्या की घटना में पुलिस ने प्रधान सहित दो और आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

लालंगज कोतवाली क्षेत्र के हदिराही गांव निवासी वरुण तिवारी उर्फ छेदी पुत्र स्व. भगवती प्रसाद तिवारी आरएसएस के लक्ष्मणपुर खंड के प्रचार प्रमुख थे। चुनावी रंजिश में नन्हेलाल वर्मा पुत्र रामनाथ वर्मा निवासी हदिराही सहित अन्य लोगों ने 23 अप्रैल को वरुण को गोली मार दी थी। कानपुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान 10 मई को वरुण ने दम तोड़ दिया था। मामले में नन्हेलाल वर्मा, उसके बेटे अजीत सहित सात नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने नन्हेलाल व अजीत को वरुण की मौत के पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। 11 मई को कानपुर से शव लाए जाने पर हत्यारोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्वजनों व ग्रामीणों ने सगरा सुंदरपुर बाजार में प्रदर्शन किया था। इसके बाद पुलिस ने रिकू वर्मा और संगम को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

इस बीच रविवार को देर रात घेराबंदी करके हत्यारोपित वर्तमान प्रधान महेंद्र वर्मा पुत्र नन्हेलाल वर्मा व लक्ष्मण वर्मा पुत्र ननकू को रानीगंज कैथोला इलाके से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। इस घटना में मृतक के बड़े भाई कृष्ण कुमार तिवारी की तहरीर पर पुलिस ने गांव के नन्हेलाल वर्मा, उसके बेटे महेंद्र, दीपेंद्र व अजीत, लक्ष्मण वर्मा पुत्र ननकू, संगम पुत्र राधेश्याम, रिकू पुत्र श्रीराम और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। कोतवाल रणजीत सिंह भदौरिया का कहना है कि हत्यारोपित वर्तमान प्रधान महेंद्र और लक्ष्मण को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया।

उधर, आसपुर देवसरा थाने के दारोगा राजेंद्र सिंह ने चेकिग के दौरान जलपा नहर पुलिया से सुनील कुमार सिंह पुत्र स्वर्गीय आद्या प्रसाद निवासी अमहा थाना चांदा, जनपद सुल्तानपुर को तमंचा व कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी