200 पेटी केमिकल से भरा ट्रक बरामद, चालक सहित दो गिरफ्तार

नगर कोतवाली पुलिस ने सोमवार की देर रात भुपियामऊ के पास गाजियाबाद से लाया जा रहा 200 पेटी केमिकल बरामद किया। पुलिस ने ट्रक चालक और उसके एक साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। गाजियाबाद की एक फर्म मेरठ की एक कंपनी के उत्पाद को उसी के नाम से अवैध तरीके से बाजार में बेच रही थी। पुलिस की कार्रवाई में इस मामले का राजफाश हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:43 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:43 PM (IST)
200 पेटी केमिकल से भरा ट्रक बरामद, चालक सहित दो गिरफ्तार
200 पेटी केमिकल से भरा ट्रक बरामद, चालक सहित दो गिरफ्तार

जासं, प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली पुलिस ने सोमवार की देर रात भुपियामऊ के पास गाजियाबाद से लाया जा रहा 200 पेटी केमिकल बरामद किया। पुलिस ने ट्रक चालक और उसके एक साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। गाजियाबाद की एक फर्म मेरठ की एक कंपनी के उत्पाद को उसी के नाम से अवैध तरीके से बाजार में बेच रही थी। पुलिस की कार्रवाई में इस मामले का राजफाश हुआ।

जिले में व्यापक पैमाने पर दो महीने पहले बड़े पैमाने पर अवैध शराब पकड़ी गई थी। करोड़ों की अवैध शराब बरामदगी के बाद से जिले की पुलिस ने सीमावर्ती थाना क्षेत्रों में वाहनों की तलाशी तेज कर दी है। इसी क्रम में सोमवार की रात भी पुलिस हाईवे पर खास अलर्ट थी। सोमवार की रात करीब आठ बजे नगर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि नकली गोल्ड रिप एथेलीन (फलों को पकाने वाला पावडर) से भरी डीसीएम कोतवाली नगर के भूपियामऊ ओवरब्रीज के पास खड़ी है। इस सूचना पर उप निरीक्षक रज्जन राव फोर्स के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और डीसीएम को कब्जे में ले लिया। उसमें बैठे बिहार राज्य के पूर्वीं चंपारण जिले के उमरिया घाट थाना क्षेत्र के तरोतर गांव का अभय और ट्रक चालक मोइन निवासी कोरिहर थाना गुरुबख्शगंज जिला रायबरेली पकड़ लिये गए। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपित अभय कुमार द्वारा बताया गया कि वह गाजियाबाद की ओम गैस केमिकल में सेल्स एजूकेटिव के पद पर काम करता है। यह फैक्ट्री केशव मोदी नाम के व्यक्त की है। वह फैक्ट्री के काम के बारे में पूरा नहीं जानता, वह केवल पार्टी से मिलने व माल सप्लाई का काम करता है। दूसरे अभियुक्त मोइन ने भी यही बताया कि वह डीसीएम का चालक है, सोमवार को पहले 150 पेटी माल लखनऊ में उतारा और 200 पेटी माल प्रतापगढ़ में उतारने लाया था। पुलिस के मुताबिक बरामद केमिकल फलों को पकाने के काम में आता है। इस मामले के वादी संजीव कुमार द्वारा सोमवार की रात यह सूचना दी गई कि उनकी मेरठ में गोल्ड रिप इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कंपनी है। उनकी कंपनी के उत्पाद गोल्ड रिप एथीलीन रिपनर (आम व अन्य फलों को पकाने में प्रयोग किया जाने वाला केमिकल) का हूबहू नकली उत्पाद गाजियाबाद की श्री ओम गैस एंड केमिकल्स नामक कंपनी द्वारा बनाकर बेचा जा रहा है। सूचना मिली है कि यह नकली उत्पाद लखनऊ व प्रतापगढ़ में डीसीएम चार पहिया वाहन से बेचने के लिए लाया जा गया है। इसी सूचना पर पुलिस ने ट्रक से सोमवार की रात 200 पेटी केमिकल बरामद किया। वादी की सूचना पर थाना कोतवाली नगर में धारा 465, 469, 471 भादवि, 63 कॉपी राइट एक्ट व 103, 104 ट्रेड मार्क अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया।

chat bot
आपका साथी