कोरोना की मार से बेहाल व्यापारियों को मिली राहत

कोरोना की मार से व्यापारियों का व्यवसाय पूरी तरह से चौपट हो चुका है। वह आर्थिक रूप से संकट से गुजर रहे हैं। शासन ने उनको राहत देते हुए माह भर पहले से दुकान खोलने की छूट दे दी। इससे उनका व्यवसाय फिर से पटरी पर लौट रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 11:32 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 11:32 PM (IST)
कोरोना की मार से बेहाल व्यापारियों को मिली राहत
कोरोना की मार से बेहाल व्यापारियों को मिली राहत

प्रतापगढ़ : कोरोना की मार से व्यापारियों का व्यवसाय पूरी तरह से चौपट हो चुका है। वह आर्थिक रूप से संकट से गुजर रहे हैं। शासन ने उनको राहत देते हुए माह भर पहले से दुकान खोलने की छूट दे दी। इससे उनका व्यवसाय फिर से पटरी पर लौट रहा है।

शहर में साप्ताहिक बंदी शनिवार के दिन घोषित है। कोरोना के पहले साप्ताहिक बंदी के दिन दुकान खोलने पर प्रशासन व्यापारियों पर कार्रवाई करता था। प्रशासन की सख्ती से साप्ताहिक के दिन दुकान खुलनी बंद हो गई थीं। लॉकडाउन में करीब दो महीने तक दुकान बंद होने से व्यापारियों का व्यवसाय पूरी तरह से चौपट हो गया। खाने के लाले पड़ गए। जब शासन ने दुकान खोलने की छूट दी तो वह बंदी के भी दिन दुकान खोलने लगे। अब तो शनिवार को बंदी के दिन भी दिन में दुकानें खुली रहती हैं। कोरोना की मार से बेहाल व्यापारियों को राहत देते हुए प्रशासन बंदी के दिन खुली दुकानों को बंद कराने का दबाव नहीं बना रहे हैं। वहीं कई दुकानदार अभी भी बंदी के दिन अपनी दुकान बंद रखते हैं, ताकि उनके यहां काम करने वाले कर्मचारी आराम कर सकें और उन्हें भी अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिल सके।

----

कोरोना के चलते कई दिनों तक दुकानें बंद रहीं। शासन की अनुमति के बाद दुकानें खुलनी शुरू हो गईं। हालांकि बंदी के दिन जो दुकानें खुली रहती हैं, प्रशासन उनको राहत देते हुए दुकान बंद कराने के लिए दबाव नहीं बनाते हैं। हालांकि प्रशासन का काफी सहयोग व्यापारियों को मिल रहा है।

- राजेंद्र केसरवानी, जिलाध्यक्ष-उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल

chat bot
आपका साथी