चोरी की बाइक सहित तीन शातिर गिरफ्तार

पट्टी वाहन चेकिग के दौरान पट्टी पुलिस ने चोरी की तीन बाइक के साथ तीन शातिरों को गिरफ्तार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 10:14 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:14 PM (IST)
चोरी की बाइक सहित तीन शातिर गिरफ्तार
चोरी की बाइक सहित तीन शातिर गिरफ्तार

पट्टी : वाहन चेकिग के दौरान पट्टी पुलिस ने चोरी की तीन बाइक के साथ तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है। उनके साथ रहे तीन अन्य शातिर भाग निकले।

पट्टी पुलिस को काफी दिनों से बाइक चोरी की तलाश थी। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी की बाइक के साथ तीन शातिर निकले हैं। इस दौरान दारोगा एसएम कासिम ने पुलिस टीम के साथ बीबीपुर नहर पुलिया के पास घेरेबंदी करके तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए शातिर सूरज विश्वकर्मा पुत्र शिवशंकर विश्वकर्मा निवासी बीबीपुर, प्रियांशु गुप्ता पुत्र अरविद गुप्ता निवासी कस्बा पट्टी और शिवम पाल पुत्र लालता प्रसाद पाल निवासी दशरथपुर थाना पट्टी के पास तीन चोरी की बाइक बरामद हुई।

पुलिस के अनुसार शातिर ने पूछताछ में कबूल किया कि एक बाइक चार अक्टूबर को रात करीब 08:00 बजे कोहरांव गांव के जगन्नाथ गुप्ता के मकान के पास से चुराई थी। जबकि दो अन्य बाइक जो चोरी की है, उसके मौके से फरार हुए साथियों ने चुराई थी। पेरोल पर बीडीओ के हस्ताक्षर के फैसले का विरोध : सीडीओ के पत्र ने भूचाल मचा दिया है। खंड विकास अधिकारियों को सीडीओ ने हिदायत देते हुए कहा है कि अब सफाई कर्मियों के पेरोल पर उनका हस्ताक्षर होगा। इस निर्णय का संगठन विरोध कर रहा है। संगठन के पदाधिकारियों ने यह भी कहा कि अगर यह निर्णय वापस नहीं हुआ तो वह ईंट से ईंट बजा देंगे। जिले में 17 ब्लाक हैं। एक हजार 193 ग्राम पंचायतें हैं। ग्राम पंचायतों की साफ सफाई के लिए पंचायतीराज विभाग में दो हजार से अधिक सफाई कर्मियों की तैनाती हुई है। गांव के पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र सहित स्थानों की साफ सफाई करने में सफाई कर्मी लापरवाही बरत रहे हैं। सफाई न करने के आरोप में करीब दर्जन भर सफाई निलंबित किए जा चुके हैं। इसके बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ। दो दिन पहले सीडीओ प्रभाष कुमार ने सभी बीडीओ को पत्र के जरिए कहा कि सफाई कर्मियों का पेरोल बिना उनके हस्ताक्षर के न भेजा जाए। इसकी जानकारी जब सफाई कर्मियों को हुई तो वह मुखर हो गए। वह इसका विरोध कर रहे हैं। निर्णय को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। डीपीआरओ रवि शंकर द्विवेदी ने बताया कि सफाई कर्मियों के पेरोल पर बीडीओ का हस्ताक्षर होगा। इसके बाद ही उनका वेतन जारी होगा।

chat bot
आपका साथी