हादसों में बाइक सवार युवक समेत तीन लोगों की मौत

जिले में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में बाइक सवार युवक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। घटना से तीनों परिवारों में मातम छाया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:17 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:17 PM (IST)
हादसों में बाइक सवार युवक समेत तीन लोगों की मौत
हादसों में बाइक सवार युवक समेत तीन लोगों की मौत

संवाद सूत्र, कुंडा/ संग्रामगढ़/अजगरा : जिले में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में बाइक सवार युवक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। घटना से तीनों परिवारों में मातम छाया है।

मानिकपुर थाना क्षेत्र के जसौली गांव निवासी दीपक पाल (30) पुत्र जगतपाल ट्रैक्टर चालक था। वह रविवार की शाम गांव के प्रदीप सरोज की बरात में शामिल होने गांव के सुरेंद्र सिंह (47) पुत्र विजय बहादुर सिंह के साथ बाइक से कुंडा कोतवाली क्षेत्र के चढ़इया गांव गया था। वहां से रात करीब 11:30 बजे दोनों दोस्त घर लौट रहे थे। रास्ते में रहवई रोड पर अज्ञात वाहन की टक्कर से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे गांव के प्रधान भीम यादव स्थानीय लोगों की मदद से दोनों घायलों को सीएचसी कुंडा ले आए। यहां चिकित्सक ने दीपक को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल सुरेंद्र सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दूसरी घटना में कुंडा कोतवाली क्षेत्र के मवई गांव निवासी दशरथलाल (58) पुत्र बृजलाल रविवार शाम अपनी ससुराल संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के लाला का पुरवा गांव में रामखेलावन गुप्ता के घर भांजी महिमा की शादी शामिल होने गया था। बरात पहुंचने के बाद शादी की रस्म के दौरान वह सड़क पार कर रहा था। तभी तेज रफ्तार बाइक ने उसे जोरदार टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा देख आस-पास के घायल दशरथलाल को संग्रामगढ़ सीएचसी ले गए। वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही स्वजन रोने बिलखने लगे । घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर घटना के बाद बाइक सवार भाग निकला।

तीसरी घटना में लालगंज कोतवाली क्षेत्र के मादूपुर गांव निवासी कुलदीप शुक्ल (27) पुत्र गौरी शंकर शुक्ल ट्रक चालक था। उसकी बहन नीतू अजगरा बाजार में ब्यूटीपार्लर संचालिका सरस्वती जायसवाल के साथ काम करती है। रविवार शाम कुलदीप अपनी बहन व सरस्वती जायसवाल को बाइक से लेकर देल्हूपुर में एक वैवाहिक कार्यक्रम में दुल्हन को तैयार करने के लिए गया था। वहां से लौटते समय रात करीब आठ बजे भुपियामऊ के पास ट्रक ने उसे टक्कर मार दी, जिससे कुलदीप की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि नीतू, सरस्वती गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों का एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज में इलाज चल रहा है। उधर पुलिस ने कुलदीप के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

----------मातम में बदली शादी की खुशियां

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के लाला का पुरवा गांव निवासी राम खेलावन गुप्ता के घर बेटे शिव कुमार के तिलक व बेटी महिमा की शादी से खुशी का माहौल था। इसी बीच राम खेलावन के साले दशरथलाल की सड़क पार करते समय बाइक से टक्कर से मौत हो जाने से शादी की खुशियां मातम में बदल गई। गमगीन माहौल में शादी की रस्म पूरी की गई। दशरथलाल के दो बेटे व पांच बेटियां है। बेटी मंजू, नीलम, पूनम, माया देवी की शादी हो चुकी है। जबकि बेटे रिकू, पिटू व छोटी बेटी प्रीती अविवाहित हैं।

--

दो बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

जसौली गांव का रहने वाला दीपक पाल दो भाइयों में बडा़ था। उसकी मौत की खबर सुनते ही पत्नी रीना रो-रोकर बेहाल हो गई। उसके दो बच्चे बेटा मानस( 6) व तीन वर्षीय बेटी लाडली के सिर से पिता का साया उठ गया। दीपक का छोटा भाई संदीप व पिता जगतपाल लुधियाना में काम करते हैं। दीपक की मौत की खबर सुनकर दोनों घर के लिए रवाना हो गए।

----

पांच साल पहले हुई थी कुलदीप की शादी

मादूपुर गांव के रहने वाले कुलदीप शुक्ल की शादी पांच वर्ष पूर्व सोनी के साथ हुई थी। उसे कोई संतान नहीं है। कुलदीप की पत्नी सोनी, मां मुन्नी देवी व पिता का रो-रोकर बेहाल है। कुलदीप दो भाइयो व तीन बहनों में बड़ा था। पोस्टमार्टम के बाद सोमवार दोपहर शव घर लाया गया तो स्वजन बदहवास हो गए।

chat bot
आपका साथी