कोरोना से विकास भवन कर्मी समेत तीन की मौत, 290 संक्रमित

जिले में कोरोना का कहर अब और घातक नजर आ रहा है। पिछले 24 घंटे के अंदर तीन लोगों की कोरोना से जान चली गई और 290 लोग संक्रमित हो गए हैं। इस तरह से कोरोना के फूटे बम के कारण खलबली मच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:33 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:33 PM (IST)
कोरोना से विकास भवन कर्मी समेत तीन की मौत, 290 संक्रमित
कोरोना से विकास भवन कर्मी समेत तीन की मौत, 290 संक्रमित

प्रतापगढ़ : जिले में कोरोना का कहर अब और घातक नजर आ रहा है। पिछले 24 घंटे के अंदर तीन लोगों की कोरोना से जान चली गई और 290 लोग संक्रमित हो गए हैं। इस तरह से कोरोना के फूटे बम के कारण खलबली मच गई है।

विकास भवन के एक लिपिक को तीन दिन पहले बुखार होने पर जांच कराई गई थी। इसमें उसे कोरोना का मामला मिला था और शुक्रवार को उसने दम तोड़ दिया। संडवा चंडिका ब्लॉक इलाके में तैनात एक शिक्षक की भी कोरोना से जान चली गई। तीसरा व्यक्ति बाघराय क्षेत्र का एक अधेड़ है। इसके अलावा विभिन्न सेंटर पर की गई जांच में 290 लोग कोरोना महामारी की चपेट में पाए गए हैं। इनमें उपायुक्त उद्योग भी शामिल हैं। इसके साथ ही चार रेलकर्मी अर्चना एक्सप्रेस और पद्मावत एक्सप्रेस से आए पांच यात्री व आठ सफाई कर्मी है। वहीं रोडवेज बस से आए 20 यात्री समेत जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के लोग शामिल हैं। सीएमओ डॉक्टर एके श्रीवास्तव का कहना है कि संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हर किसी को सावधान रहने की जरूरत है और सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहना है। भीड़-भाड़ में जाने से बचने की जरूरत है। अब जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1284 हो गई है। एक तरफ जहां कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। वहीं जिला अस्पताल में कोरोना के इलाज की व्यवस्था में काफी कमियां हैं। इसे लेकर जिला प्रशासन स्तर से भी कोई कवायद नहीं नजर आ रही है। सबकुछ राम भरोसे चल रहा है। बिना मास्क के चल रहे लोग, जुर्माने की नहीं परवाह

प्रतापगढ़ : कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। सीएम योगी की तरफ से मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। इस निर्देश का उल्लंघन करने वालों को जुर्माना भी भरना पड़ेगा। वहीं शुक्रवार को लोग बिना मास्क के टहलते रहे। किसी को जुर्माने की भी परवाह नहीं है।

सीएम योगी ने मास्क ना पहनने वालों के लिए एक हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया है। जुर्माने की यह राशि दस गुना भी हो सकती है। हालांकि शुक्रवार को लोग इस निर्देश की खुलेआम अवहेलना करते दिखे। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। चिकित्सकों का कहना है कि सीएम योगी ने सही निर्णय लिया है। जागरूकता के अभाव में लोग मास्क नहीं लगा रहे और इससे संक्रमण की स्थिति तेजी से फैल रही है।

chat bot
आपका साथी