दुकान में लगी आग से हजारों का हुआ नुकसान

रानीगंज कैथौला दुकान में लगी आग से पांच हजार की नकदी समेत लाखों का सामान जलकर राख हो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:09 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:09 PM (IST)
दुकान में लगी आग से हजारों का हुआ नुकसान
दुकान में लगी आग से हजारों का हुआ नुकसान

रानीगंज कैथौला : दुकान में लगी आग से पांच हजार की नकदी समेत लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

लालगंज कोतवाली क्षेत्र में हाईवे स्थिति रायपुर तियाई चौराहे पर अशोक जायसवाल टिनशेड लगाकर किराना, बेकरी व खाद्यान्न का दुकान चलाता है। प्रतिदिन की भांति बुधवार को भी रात लगभग नौ बजे वह दुकान बंदकर अपने गांव स्थित घर चला गया। देर रात संदिग्ध दशा में दुकान में आग लग गई। इससे दुकान के काउंटर में रखा करीब पांच हजार की नकदी के साथ ही दुकान में रखा खाद्यान्न, बेकरी का सामान, फ्रीजर, कॉपी किताब, खाद्य तेल

समेत लाखों का सामान जलकर राख हो गया। दुकान में रखे खाद्य पदार्थ की वजह से आग ने भयंकर रूप ले लिया। जानकारी होते ही पीड़ित भागकर पहुंचा। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने लोगों की सहायता से आग पर काबू पाया। वहीं लोगों में गंवई राजनीति के चलते ईष्र्यावश या फिर शार्ट सर्किट से दुकान में आगजनी की भी चर्चा रही। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि रात में चौकीदार के रूप में सजन लाल यादव को रखा गया है, लेकिन सप्ताह भर से वह नहीं आ रहा था। पीड़ित ने गुरुवार सुबह पुलिस को आगजनी की घटना की जानकारी दिया। अंधेरे में डूबे रहते हैं वार्ड, कैसे मिले समस्या से निजात : शहर के कई वार्ड रात के दौरान अंधेरे में डूबे रहते हैं। इससे नागरिकों को काफी समस्याएं झेलनी पड़ रही है। वार्ड में हर ओर अंधेरा होने से लोग घर से बाहर निकलने से कतराते हैं। वार्ड के लोगों ने इस मामले को लेकर सभासद समेत से शिकायत भी कर चुके हैं।

शहर में 25 वार्ड है। इसमें तहसील वार्ड, अस्पताल वार्ड, भैरोपुर, मकंद्रूगंज, घोसियाना वार्ड, बेगमवार्ड, चिलबिला वार्ड, पड़ाव वार्ड सहित अन्य वार्ड हैं। इसमें नगर पालिका के महुली वार्ड, विवेक नगर सहित कुछ अन्य वार्ड में कई स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी है। इससे रात के दौरान वार्ड में अंधेरा छाया रहता है। नगर पालिका के अफसरों से शिकायत होने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। इसका असर सड़क से गुजरने वालों पर पड़ रहा है। वार्ड के लोग रात के दौरान रोड पर निकलने से कतराते हैं। खासकर महुली वार्ड में मंडी के गेट के सामने रोड पर कई बिजली के पोल में स्ट्रीट लाइट न लगाए जाने से मोहल्ले के लोगों में आक्रोश बना हुआ है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मुदित सिंह ने बताया कि जिन वार्ड में लाइट खराब होने की जानकारी मिलती है, उसे तत्काल बनवाया जाता है।

chat bot
आपका साथी