लीड पेज चार ::: पैसा डबल करने का झांसा देकर हजारों की ठगी, गिरफ्तार

संसू प्रतापगढ़ डबल पैसा करने का झांसा देकर 60 हजार रुपये हड़पने के मामले में एक आर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:42 PM (IST)
लीड पेज चार ::: पैसा डबल करने का झांसा देकर हजारों की ठगी, गिरफ्तार
लीड पेज चार ::: पैसा डबल करने का झांसा देकर हजारों की ठगी, गिरफ्तार

संसू, प्रतापगढ़ : डबल पैसा करने का झांसा देकर 60 हजार रुपये हड़पने के मामले में एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि, गिरोह के छह सदस्य भागने में कामयाब रहे।

जेठवारा थाना क्षेत्र के चमरूपुर शुक्लान गांव निवासी राजेंद्र सरोज पुत्र पन्नालाल सरोज ने दोगुना पैसा करने का लालच देकर भोले-भाले लोगों का पैसा हड़पने का एक गिरोह बना रखा है। राजेंद्र ने जेठवारा थाना क्षेत्र के नेवादा गांव के विशाल सिंह व राहुल सिंह को पैसे के एवज में दोगुना पैसा देने का लालच दिया था। इन दोनों को 60 हजार रुपये के बदले एक लाख 20 हजार रुपये देने के लिए शनिवार की शाम पहले कटरा मेदनीगंज बुलाया था। यह दोनों कटरा पहुंचे तो उन्हें भुपियामऊ चौराहे पर बुलाया।

भुपियामऊ चौराहे पर फोन करने पर राजेंद्र विशाल के पास पहुंचा। विशाल ने उसे 60 हजार रुपये दिए तो वह पैदल सराय बहेलिया गांव की ओर चल दिया। पैसे के बदले पैसा ना मिलने पर विशाल व राहुल को शक हुआ और दोनों ने राजेंद्र का पीछा कर लिया। इस बीच सराय बहेलिया गांव में बाइक सवार आधा दर्जन लोग पहुंचे और राजेंद्र से पैसा छीनने लगे। विशाल व राहुल ने राजेंद्र को दबोच लिया। जबकि बाइक सवार इमरान सहित आधा दर्जन लोग 60 हजार रुपये लेकर भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस राजेंद्र को कोतवाली ले आई। पुलिस ने राजेंद्र के कब्जे से 38 हजार नकली नोट और सौ-सौ रुपये के पांच असली नोट बरामद किया। नकली नोट पर भारतीय मनोरंजन बैंक लिखा था। कोतवाल रवींद्रनाथ राय ने बताया कि दोगुना पैसा करने का लालच देकर पैसा हड़पने वाले गिरोह के एक आरोपित को पकड़ा गया है। मुकदमा दर्ज करके अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी