एकता महोत्सव को लेकर मंथन, लगेगा कलाकारों का जमघट

एकता महोत्सव को लेकर मंथन, लगेगा कलाकारों का जमघट

जिले के बाबा घुइसरनाथ धाम में होने वाले 26वें राष्ट्रीय एकता महोत्सव की तैयारी को लेकर बुधवार की शाम डीएम के कैंप कार्यालय पर हुई। बैठक में विचार-विमर्श के दौरान महोत्सव आयोजन समिति के संयोजक एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने महोत्सव के आयोजन से जुड़ी व्यवस्थाओं पर बिदुवार प्रकाश डाला।

JagranWed, 03 Mar 2021 11:11 PM (IST)

जासं, प्रतापगढ़: जिले के बाबा घुइसरनाथ धाम में होने वाले 26वें राष्ट्रीय एकता महोत्सव की तैयारी को लेकर बुधवार की शाम डीएम के कैंप कार्यालय पर हुई। बैठक में विचार-विमर्श के दौरान महोत्सव आयोजन समिति के संयोजक एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने महोत्सव के आयोजन से जुड़ी व्यवस्थाओं पर बिदुवार प्रकाश डाला। श्री तिवारी ने महोत्सव में आने वाले चोटी के कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के जरिए राष्ट्रीय एकता की मजबूती को लेकर अब तक की उपलब्धियों को भी बैठक में साझा किया। श्री तिवारी ने जिला प्रशासन को बाबा धाम मे होने वाली प्रशासनिक व्यवस्थाओं की रूपरेखा से भी अवगत कराया। वहीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने आगामी दस, ग्यारह एवं बारह मार्च को घुइसरनाथ धाम मे होने वाले एकता महोत्सव को भव्यता से मनाए जाने को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था गतिशील बनाए जाने के निर्देश दिये। डीएम ने कहा कि महोत्सव को लेकर बाबा धाम में सीसी कैमरे के जरिए मेला स्थल पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। वहीं तीन दिवसीय महोत्सव में सुरक्षा को लेकर पुलिस एवं पीएसी बलों की भी डीएम ने विशेष तैनाती के निर्देश दिये। इसी के साथ मेला क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं तथा शासन व प्रशासन की लोक-कल्याणकारी योजनाओं को लेकर प्रदर्शनी तथा मेला क्षेत्र में साफ-सफाई के बेहतर प्रबंधों को लेकर भी विभागीय अफसरों को आवश्यक निर्देश दिये गए। मेला क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था तथा कलाकारों के ठहरने आदि के प्रबंध व सई नदी घाट से लेकर मुख्य मंदिर परिसर तक बैरीकेडिग एवं लालगंज-घुइसरनाथ हाइवे तथा सांगीपुर से जुड़ी सड़कों को दुरूस्त किये जाने के भी कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश प्रदान किये। इससे पूर्व मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी पाण्डेय ने विकास विभाग तथा एडीएम शत्रोहन वैश्य ने प्रशासनिक व्यवस्थाओं की तैयारियों की डीएम को जानकारियां प्रदान की। वहीं बैठक में शामिल अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश द्विवेदी ने पुलिस व सुरक्षा के बाबत प्रबन्धों की रूपरेखा प्रस्तुत की। बैठक में महोत्सव प्रभारी एवं एसडीएम लालगंज राम नारायण, बीडीओ सांगीपुर समा सिंह, प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी,मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बबलू, लालगंज प्रमुख सुरेंद्र सिंह ददन, आशीष उपाध्याय समेत कई विभागों के अफसर मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.