पट्टी में हो चुकी हैं लूट की चार घटनाएं, एक का भी नहीं हुआ राजफाश

पिछले ढाई महीने से पट्टी सर्किल में लूट की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। तीनों घटनाओं में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। इससे अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। वहीं व्यापारी डरे-सहमे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 11:32 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 11:32 PM (IST)
पट्टी में हो चुकी हैं लूट की चार घटनाएं, एक का भी नहीं हुआ राजफाश
पट्टी में हो चुकी हैं लूट की चार घटनाएं, एक का भी नहीं हुआ राजफाश

संसू, पट्टी : पिछले ढाई महीने से पट्टी सर्किल में लूट की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। तीनों घटनाओं में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। इससे अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। वहीं व्यापारी डरे-सहमे हैं।

21 सितंबर 2020 की शाम करीब साढ़े पांच बजे ढकवा बाजार में टाइनी शाखा संचालक बद्रीनाथ गौतम अपने भतीजे देवेंद्र के साथ बाइक से अपने गांव रत्तीपुर जा रहे थे। उसी दौरान पूरा गांव के तुर्कियान बस्ती के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने तमंचा सटाकर कर ढाई लाख रुपये लूट लिए थे। बाइक सवार दोनों लुटेरे असलहे लहराते हुए भाग निकले थे। मामले के खुलासे के लिए स्वॉट टीम व आसपुर देवसरा पुलिस की संयुक्त टीम को लगाया गया। दो माह बीत जाने के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला। वहीं 27 नवंबर को हथिगवा थाना क्षेत्र के बलीपुर निवासी दुर्गेंद्र प्रताप सिंह पुत्र बृजेंद्र प्रताप सिंह बंधन बैंक पट्टी का महिला स्वयं सहायता समूह से पैसा इकट्ठा कर गौहानी गांव होते हुए पट्टी आ रहा था। गौहानी गांव के समीप एक बाइक पर सवार दो युवकों ने तमंचा सटाकर उसका बैग छीन लिया। दुर्गेंद्र की तहरीर पर अज्ञात बाइक सवार लुटेरों के खिलाफ पट्टी कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था।

इस मामले में सक्रिय हुई पुलिस लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए देवसरा थाना क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गांवों में दबिश दे चुकी है, लेकिन बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं कर पायी। इसी के साथ ही पुलिस सर्विलांस के द्वारा टावर लोकेशन व संदिग्ध लोगों के मोबाइल सीडीआर से भी बदमाशों के सुरागकसी में जुटी हुई है। तीसरी घटना आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के सराय भिखारी गांव में एक दिसंबर को टाइनी शाखा में 70 हजार रुपये की लूट की हो गई।

चौथी घटना शनिवार को रात घर गई सदा निवासी कृष्णानंद पांडेय के साथ हुई, जो जौनपुर जनपद के सिगरामऊ हरपाल गंज रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर के रूप में तैनात हैं, वह घर जा रहे थे। रास्ते में तेलियानी आईला ही मोड़ पर रविवार रात 10 बजे उन्हें रोककर उन्हें मारा-पीटा गया और उनका मोबाइल छीन लिया गया। मामले में पुलिस को तहरीर दिए जाने के बाद भी अभी तक कुछ नहीं हुआ। इस तरह एक के बाद एक हुई लूट की चार घटनाओं में पुलिस के हाथ खाली है। ऐसे में लोगों ने असुरक्षा की भावना पैदा हो रहीहै।

chat bot
आपका साथी