पुलिस के दुकानें बंद कराने पर व्यापारियों ने किया हंगामा, बदसलूकी

कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान गुरुवार को सुबह पंजाबी मार्केट और गल्ला मंडी में खुली दुकानें सिपाही बंद कराने लगे तो व्यापारियों ने हंगामा किया। सिपाही से बदसलूकी करते हुए उनका मोबाइल छीन लिया। बाद में पहुंचे पुलिस कर्मियों ने दो-तीन व्यापारियों की पिटाई की और वीडियो बना रहे व्यापारी का मोबाइल कब्जे में ले लिया। हालांकि बाद में मामला शांत हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:36 PM (IST)
पुलिस के दुकानें बंद कराने पर व्यापारियों ने किया हंगामा, बदसलूकी
पुलिस के दुकानें बंद कराने पर व्यापारियों ने किया हंगामा, बदसलूकी

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान गुरुवार को सुबह पंजाबी मार्केट और गल्ला मंडी में खुली दुकानें सिपाही बंद कराने लगे तो व्यापारियों ने हंगामा किया। सिपाही से बदसलूकी करते हुए उनका मोबाइल छीन लिया। बाद में पहुंचे पुलिस कर्मियों ने दो-तीन व्यापारियों की पिटाई की और वीडियो बना रहे व्यापारी का मोबाइल कब्जे में ले लिया। हालांकि बाद में मामला शांत हो गया।

कोरोना संक्रमण के फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू की अवधि सोमवार यानी 10 मई को सुबह सात बजे तक बढ़ा दी है। इस बीच सोशल मीडिया पर बुधवार को मैसेज वायरल हो गया है कि किराना स्टोर को खोलने के लिए प्रदेश सरकार ने सुबह छह से 11 बजे तक की छूट दी है। इसी को लेकर शहर में गुरुवार को सुबह से ही किराना के अलावा स्टेशनरी, कपड़े की दुकानें खुल गईं। सामान खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ शहर में उमड़ पड़ी।

पंजाबी मार्केट और गल्ला मंडी में दुकानें खुलने से ग्राहकों का रेला लग गया। भीड़ इस कदर उमड़ी थी कि लग ही नहीं रहा था कि कोरोना क‌र्फ्यू है।

इस बीच सुबह करीब 9:30 बजे मकंद्रूगंज के सिपाही गश्त करते हुए गल्ला मंडी पहुंचे तो देखा कि दुकानों पर भीड़ लगी है। इस पर सिपाही दुकानें बंद कराने और जुटी भीड़ का वीडियो बनाने लगे। इसका व्यापारियों ने विरोध करते हुए एक सिपाही से बदसलूकी करते हुए उनका मोबाइल छीन लिया। इसकी जानकारी होने पर और पुलिस कर्मी पहुंचे, फिर दो-तीन व्यापारियों की पिटाई करके वीडियो बना रहे एक व्यापारी का मोबाइल कब्जे में ले लिया।

इसे लेकर व्यापारी सिपाहियों से नोंकझोंक और पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करने लगे। इस बीच सिपाही चौकी इंचार्ज को मामले की जानकारी देने के बाद वहां से लौट गए। फौरन मकंद्रगूंज चौकी इंचार्ज विवेक मिश्रा मौके पर पहुंचे और सब्जी मंडी तिराहे पर इकट्ठा व्यापारियों से कहने लगे कि दुकानें खोलने का कोई आदेश नहीं हुआ है। जबकि व्यापारी इसी बात पर अड़े रहे कि प्रदेश सरकार ने किराना की दुकानें खोलने की छूट दी है।

चौकी इंचार्ज ने सीओ सिटी को फोन करके मामले की जानकारी दी। सीओ सिटी से बात करने के बाद चौकी इंचार्ज ने दुकानें बंद करा दी। दुकानें बंद करने के बाद व्यापारी पंजाबी मार्केट में एकजुट होकर खड़े थे। थोड़ी देर बाद कोतवाल रवींद्रनाथ राय पहुंचे और डंडा पटककर व्यापारियों को तितर बितर किया। सभी की दुकानें बंद कराया। चौकी इंचार्ज विवेक मिश्रा का कहना है कि सिपाहियों से कोई बदसलूकी नहीं हुई है। गल्ला मंडी में भीड़ थी, इसलिए दुकानों को बंद करा दिया गया।

chat bot
आपका साथी