सपाइयों ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

प्रतापगढ़ मीराभवन स्थित जिला कार्यालय पर मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड की बैठक में सपाइयों ने प्रदेश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:06 PM (IST)
सपाइयों ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना
सपाइयों ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

प्रतापगढ़ : मीराभवन स्थित जिला कार्यालय पर मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड की बैठक में सपाइयों ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। कहा कि भाजपा सरकार में अपराध चरम पर हैं। लूट, हत्या की घटनाओं से जिला दहल रहा है। कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। सरकार अपराध पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। यहीं नहीं में बेतहाशा बढ़ोत्तरी हो रही है। आए दिन रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल का दाम बढ़ रहा है। इससे हर तबके के लोगों की हालत पतली हो गई है।

वक्ताओं ने कहा कि मिशन 2022 के तहत मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड के पदाधिकारी समाजवादी नीतियों को जन-जन पहुंचाने का काम करेंगे और 2022 में प्रदेश में सरकार सपा की ही बनेगी।

इस मौके पर मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष साजिद अली ने मोहम्मद शाहिर को जिला सचिव, ,मोहम्मद सैफी सिद्दीकी को उपाध्यक्ष मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड और मोहम्मद आरिफ को मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड का नगर अध्यक्ष बनाया और माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर सपा के जिला महासचिव अब्दुल कादिर जिलानी, जिला उपाध्यक्ष इरफान खान, सद्दाम हुसैन, महेश मौर्या ,अनूप यादव ,महमूद हसन गुड्डू, आशीष मौर्य आदि लोग मौजूद रहे। .. इस तरह तो अल्पसंख्यक बच्चों को मिल चुकी छात्रवृत्ति : अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए आधार को प्रमाणित कराने के साथ ही केवाइसी अपडेट कराने को कहा गया था। इसके बावजूद जिले के तीन हजार से अधिक स्कूल संचालकों ने आधार का प्रमाणीकरण नहीं कराया और 1793 स्कूलों ने केवाइसी अपडेट नहीं कराया।

जिले के परिषदीय स्कूलों, माध्यमिक विद्यालयों तथा तकिनीकी संस्थानों में अध्ययनरत अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दी जाती है। इसके लिए कुल 5177 स्कूलों में से 1733 स्कूलों ने आधार का प्रमाणीकरण करा लिया है। 3444 ऐसे स्कूल हैं जिन्होंने आधार प्रमाणित नहीं कराया है। इसके साथ ही 3384 स्कूलों ने केवाइसी करा लिया है और 1793 स्कूल पेंडिग में हैं। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने स्कूलों को केवाइसी अपडेट कराने व आधार प्रमाणीकरण के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा न कराने पर छात्र-छात्राओं को विभाग से डात्रवृत्ति नहीं मिल सकेगी। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सच्चिदानंद तिवारी ने बताया कि स्कूल संचालकों को आधार प्रमाणी करण एवं केवाइसी अपडेट करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। इसके बाद भी न कराने वाले स्कूलों के बच्चों को छात्रवृत्ति नहीं मिल सकेगी।

chat bot
आपका साथी